मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shajapur Crime News: अवैध शराब तस्करी पर पुलिस का एक्शन, एक करोड़ से अधिक की पकड़ी शराब

By

Published : Feb 9, 2023, 11:06 PM IST

शाजापुर के थाना बेरछा पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने अवैध शराब की 558 पेटियों को जब्त किया. पकड़ी गई शराब की कीमत एक करोड़ 12 लाख रुपये से ज्यादा की बताई गई है.

Shajapur Crime News
पकड़ी गई अवैध शराब

एडिशनल एसपी टीएस बघेल

शाजापुर।शाजापुर जिले में अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है. गुरुवार को जनपद के थाना बेरछा की पुलिस ने कंटेनर में से 558 पेटियां शराब की पकड़ी है. जिसकी कीमत एक करोड़ 12 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है. बेरछा पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध शराब हरियाणा के पानीपत से गुजरात ले जाई जा रही थी, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंटेनर को पकड़ा है.

मुखबिर से सूचना पर की कार्रवाई:इस मामले में एडिशनल एसपी टीएस बघेल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि पानीपत के हरियाणा से अंग्रेजी शराब से भरा एक कंटेनर देवला बिहार की ओर से शाजापुर जिले में आने वाला है. एसपी ने सूचना मिलने पर बेरछा पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए. बेरछा पुलिस ने एक कंटेनर पकड़ लिया.

मुरैना पुलिस की छापामार कार्रवाई, 2.5 लाख की अवैध देशी शराब बरामद, पंचायत चुनाव में बांटने के लिए मंगाई गई थी

पुलिस ने जब कंटेनर की जांच की और कंटेनर चालक विजेंद्र पुरोहित निवासी जालौन, राजस्थान से पूछताछ की तो उसने कंटेनर में पार्ट्स भरे होना बताया. पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो उसमें महंगें ब्रांड की शराब भरी हुई थी. चालक ने पूछताछ में अभी इतना ही बताया यह शराब पानीपत से गुजरात ले जाई जा रही थी. शराब की तस्करी करने के लिए यह नया रास्ता खोजा गया. ग्रामीण क्षेत्रों के रास्ते से इस कंटेनर को ले जाया जा रहा था.

अंग्रेजी शराब की 558 पेटियां की बरामद: शाजापुर जिले कि बेरछा पुलिस ने कंटेनर से विभिन्न ब्रांडों की अंग्रेजी शराब की 558 पेटियां बरामद की है. इसके अलावा पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया. एएसपी ने बताया कि अवैध शराब जब्त कर और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

जिगोलो ऐप के जरिए नौकरी देने के नाम पर युवाओं से ठगी करने वाले 2 आरोपी जयपुर गिरफ्तार

एसपी ने की पुरस्कार की घोषणा: पुलिस अधीक्षक जगदीश डावर के निर्देशन और एएसपी टीएस बघेल के मार्गदर्शन में हुई उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी बेरछा इनिम टोप्पो, रामेश्वर पटेल, केदार पटेल, राजेश पटेल, विशाल पटेल, जीवन पांचाल, श्रवण सिन्हा, रोहित, राहुल की विशेष सराहनीय भूमिका रही. पुलिस अधीक्षक शाजापुर द्वारा उक्त टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details