मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैंकों में सुरक्षा को लेकर पुलिस की कार्यशाला, गार्ड तैनात करने की कही बात

By

Published : Jan 25, 2021, 9:34 AM IST

शाजापुर में बैंकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने एक कार्यशाला का आयोजन किया, और सुरक्षा से जुड़ी कई बातों को साझा किया.

Police workshop
पुलिस की कार्यशाला

शाजापुर।जिले की बैंक शाखाओं में होने वाले अपराधों की रोकथाम और सुरक्षा को लेकर पुलिस ने कार्यशाला का आयोजन किया. बैंक और क्षेत्र के पेट्रोल पंप निजी सुरक्षा गार्ड नियुक्त करने के भी निर्देश दिए

शाजापुर जिले के शुजापुर में बैंक शाखाओं में होने वाले अपराधों की रोकथाम और सुरक्षा को लेकर पुलिस ने वरिष्ठ कार्यालय के निर्देशानुसार कार्यशाला का आयोजन किया. इस दौरान क्षेत्र के पेट्रोल पंप संचालकों को भी बुलाया गया. कार्यशाला को संबोधित करते हुए एसडीओपी विजयशंकर द्विवेदी ने कहा कि बैंक में सशस्त्र पुलिस गार्ड की व्यवस्था हो, बैंकों के निजी सुरक्षा गार्ड लगाए जाएं, आवश्यक होगा कि निजी सुरक्षाकर्मी का लायसेंस होना चाहिए और उसे शस्त्र की भी जानकारी होना चाहिए. सुरक्षा संबंधी उपकरण अलार्म सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा आदि लगे हों और कैमरा सिस्टम इस तरह से लगे कि बैंक के अंदर और बाहर दोनों ही क्षेत्र उसकी कवरेज में हो.

  • अलार्म सिस्टम की हो व्यवस्था

बैंक में अलार्म सिस्टम लगाने की बात भी कही गई, ताकि किसी भी अनहोनी की जानकारी पुलिस तक पहुंच सके, इस कार्यशाला के दौरान ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के दौरान होने वाली जालसाजी से जुड़े नियमों में हुए बदलाव को लेकर भी चर्चा हुई. साथ ही कहा कि बैंक प्रबंधन की जवाबदेही नए नियमों के तहत बड़ी है. एसडीओपी ने कहा कि क्षेत्र में कई बैंक उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्हें नियमों का ज्ञान नहीं रहता और कई बार चूक भी हो सकती है. इसके चलते तथ्यों को अच्छी तरह परखने के बाद ही लेनदेन हो.इस अवसर पर शुजालपुर सिटी, मंडी, अकोदिया, कालापीपल, अवंतिपुर बड़ोदिया थाना प्रभारी सहित बड़ी संख्या में बैंक व पेट्रोल पंप से जुड़े जवाबदार मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details