मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल में अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम, कितनी होगी बारिश, देखिए, मौसम विभाग की रिपोर्ट

By

Published : Jun 15, 2021, 7:18 PM IST

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने 12 जून से 16 जून के बीच शहडोल जिले में बादल छाए रहने और भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है.  इस दौरान शहडोल जिले में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19-20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

rain in shahdol
शहडोल में बारिश

शहडोल।मौसम विभाग (Meteorological Department) ने शहडोल में आगामी 5 दिनों में भारी बारिश की आशंका जताई है. जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. शहडोल में मंगलवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे और शाम होते ही बारिश शुरू हो गई.

शहडोल में बारिश
  • एमपी में मानसून की दस्तक

जून माह की तपती धूप और उमस भरी गर्मी के बाद बारिश होने से जिले के लोगों को राहत मिली है. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में मानसून (Monsoon) की दस्तक के बाद अब शहडोल जिले में भी लगातारबारिश की संभावना बनी हुई है.

खेतों में भरा बारिश का पानी
  • मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने 12 जून से 16 जून के बीच शहडोल जिले में बादल छाए रहने और भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ तेज हवाओं की भी संभावना जताई है. इस दौरान शहडोल जिले में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19-20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. सुबह आर्द्रता 75-85% और दोपहर में 36-62% तक रह सकती है. हवा दक्षिण पूर्व दिशा में 10-11 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलने का अनुमान है.

एमपी में Monsoon का आगाज, मौसम विभाग ने जारी किया Alert

  • किसानों ने की बुवाई की तैयारी

शहडोल में प्री मानसूनकी बारिश के बाद से ही किसानों ने फसलों की बुवाई की तैयारी तेजी के साथ शुरू कर दी थी. किसानों के मुताबिक, पिछले कुछ दिन से जिले में लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते किसान बुवाई का काम अभी शुरू नहीं कर सके हैं, लेकिन जैसे ही बारिश रुकेगी किसान खेतों में बीज डालना शुरू कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details