मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाणगंगा मेले को लेकर जिला प्रशासन तैयारियां पूरी, यातायात के पुख्ता इंतजाम

By

Published : Jan 13, 2020, 11:16 PM IST

शहडोल के संभागीय मुख्यालय के ऐतिहासिक बाणगंगा मेले को लेकर जिला प्रशासन बिल्कुल तैयार है. वहीं यातायात के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

district-administration-preparations-complete-for-banganga-fair-shahdol
बाणगंगा मेले को लेकर जिला प्रशासन तैयार

शहडोल। संभागीय मुख्यालय का ऐतिहासिक मेला बाणगंगा मेला है, जहां काफी संख्या में हर दिन लोग पहुंचते हैं. इस मेले में देश के अलग-अलग जगह से करीब 1600 दुकानदार पहुंचे हुए हैं. लोगों में मेले को लेकर काफी उत्साह है. वहीं मेले के कारण होने वाली यातायात समस्याओं के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

बाणगंगा मेले को लेकर जिला प्रशासन तैयार

मेले की वजह से हाइवे से गाड़ियों का आनाजाना बंद हो जाता है. ऐसे में शहर का रूट चार्ट और सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर यातायात डीएसपी अखिलेश तिवारी ने कई महत्वपूर्व जानकारी साझा की. यातायात डीएसपी ने बताया कि बाणगंगा मेला जहां काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं. वहां ट्रैफिक व्यबस्था संभालना एक चुनौती होगी. मेला सुचारू रूप से चले, आम जनता को कोई तकलीफ नहीं हो और मेले में आने जाने वाले लोगों के सुविधाओं को भी ध्यान में रखा जाए इसके लिए शहर खास व्यवस्था की गई है.

ट्रैफिक डीएसपी अखिलेश तिवारी ने सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर कहा कि इसकी शुरुआत तो 11 जनवरी को हो गई थी, जो 17 जनवरी तक चलेगा. भारत सरकार के निर्देश पर इसका औपचारिक शुभारंभ किया गया, जिसमें पुलिस के आलाधिकारी तो शामिल हुए ही साथ ही अन्य जनप्रतिनिधि, स्कूल के बच्चे, एनसीसी के बच्चों ने हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details