मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डेरी संचालक की हत्या का हुआ खुलासा, दोनों आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 18, 2020, 3:40 PM IST

14 अप्रैल को हुए डेरी संचालक के हत्याकांड का खुलासा लखनादौन पुलिस ने कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने वारदात को अंजाम देने में उपयोग सामान को बरामद कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

police revealed murder case of dairy operator
डेरी संचालक की हत्या का हुआ खुलासा

सिवनी।थाना लखनादौन इलाके में 14 अप्रैल 2020 को बम्‍होड़ी बायपास के पास डेरी संचालक देवलाल पटेल की संदिग्‍ध स्थिति में शव मिला था. जिसकी सूचना मिलने पर लखनादौन पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया था. जिसमें उनकी मौत का कारण सिर, गले और चेहरे में आई गंभीर चोटों को बताया गया था. इस मामले में थाना लखनादौन के थाना प्रभारी एमडी नागोतिया ने जांच शुरू की थी, जिसका खुलासा हो गया है.

हत्याकांड के मामले में जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक और अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे के निर्देशन में पुलिस अधिाकारियों ने डेरी संचालक देवलाल पटेल के हत्‍याकांड का पदार्फाश करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लखनादौन ने सायबर सेल के माध्‍यम से दिनेश राजपूत और प्रदीप राजपूत पर संदेह होने पर दोनों से पूछताछ की, जिसमें पहले तो दोनों ने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन बाद में हत्या करना कबूल लिया.

आरोपियों से पुलिस ने हत्‍या का कारण के बारे में पूछताछ की तो आरोपी दिनेश राजपूत ने बताया कि मृतक देवलाल पटेल से साढ़े सात लाख रुपए पिछले साल उधार लिए थे, जिसका ब्‍याज सहित 12 लाख रुपए की राशि देवलाल इससे मांग रहा था. कई बार राशि की मांग करता था इसी वजह से मृतक देवलाल की हत्‍या करने की योजना बना कर देवलाल की हत्‍या कर दी.

पुलिस ने विवेचना के दौरान आरोपियों से घटना मे प्रयुक्‍त हथियार, मृतक का मोबाइल, चाबी और मृतक के जेब से निकाले गए पैसे, घटना में उपयोग की गई मोटर साइकिल बरामद कर आरोपी दिनेश और प्रदीप राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details