मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अपशब्द पर कहने पर भतीजे ने कर दी फूफा की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 2, 2020, 8:29 PM IST

सिवनी में सौधा गुनिया कहने पर भतीजे ने फूफा की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को पानी से भरे नाले में डालकर ऊपर झाड़ियां से डाल दी थी. कुरई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

kurai thana area
कुरई थाना

सिवनी। जिले के कुरई थाना क्षेत्र सिमरिया गांव में एक 25 साल के युवक ने पिता को सौधा गुनिया कहने पर अपने सगे फूफा की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद युवक फूफा के शव को खेत से एक किलोमीटर दूर घसीटकर ले गया और पानी से बहते हुए नाले के गहराई वाले क्षेत्र में फेंककर उसके ऊपर झाड़ियां डाल दी. आरोपी ने हत्या की वारदात को 30 जून की देर रात अंजाम दिया है, लेकिन उसका शव दोपहर बाद मिला है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
कुरई थाना प्रभारी कुवर सिंह मरावी ने बताया कि सिमरिया निवासी बलवान पिता गोविंद विश्वकर्मा और ज्ञानलाल विश्वकर्मा जो कि आपस में सगे साले-बहनोई हैं. इनके बीच चार साल पहले मारपीट हो गई थी. तब से बलवान विश्वकर्मा हमेशा ज्ञानलाल को 'सौधा गुनिया' ही कहता था, इस बात से ज्ञानलाल के बेटे राजू विश्वकर्मा को बुरा लगता था. 30 जून की रात भी बलवान ने ज्ञानलाल को इन्ही शब्दों सें संबोधित किया, जिसके बाद गुस्साए भतीजे राजू विश्वकर्मा अपने फूफा को पिता के लिए खाना देने के बहाने से खेत में ले गया और सिर पर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी.

पुलिस ने हत्यारे राजू विश्वकर्मा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने भी अपना जुर्म कबूल करते हुए, हत्या में उपयोग कुल्हाड़ी भी पुलिस को जांच के दौरान सौंप दी है.

ये है पूरा मामला


1 जुलाई को मृतक की पत्नी ज्ञानवती बाई विश्वकर्मा ग्राम सिमरिया ने थाना कुरई में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कल दिनांक 30 जून को शाम 7 बजे से लापता है. महिला ने बताया कि उसका पति बलवान भतीजे के साथ थोड़ी देर में लौटने का कहकर खेत जाने के लिए निकला लेकिन वह रात में घर वापस नहीं आया. घटना की गंभीरता को देखते हुए जिले की सायबर सेल को विवेचना में तकनीकी सहायता के लिए निर्देशित किया गया.

मुखबिर से सूचना मिली कि राजू विश्वकर्मा अपने खेत के पास घूम रहा है, जिसके बाद राजू को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें उसने बताया कि फूफा बलवान विश्वकर्मा उसे सोधा बोलता था. इसके पहले भी इस बात को लेकर विवाद हो गया था. इसी बात की रंजिश उसे हमेशा रहती थी.30 जून की रात को खेत जाते समय भी मृतक द्वारा उसे फिर से सोधा बोल गया, जिससे आवेश में आकर कुल्हाड़ी से बलवान की हत्या कर दी और शव को नदी में फेंक दिया और झाड़ियों से छुपा दिया. बयान के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details