मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिवनी: जंगली जानवर सेही के शिकार के 3 आरोपी पहुंचे जेल

By

Published : Jul 6, 2020, 4:46 PM IST

सिवनी के पेंच टाइगर रिजर्व से वन्य प्राणी सेही का शिकार करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं वारदात में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिए हैं.

3 accused of hunting wild animals reached jail
वन्य प्राणी सेही के शिकार के 3 आरोपी पहुंचे जेल

सिवनी। पेंच टाइगर रिजर्व सिवनी के अरी बफर परिक्षेत्र में वन्य प्राणी सेही के शिकार के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. विभागीय अधिकारियों ने बताया कि पेंच पार्क के बफर जोन अरी के नहलेसर्रा वृत्त के बीट बीसापुर के क्षेत्र में आरोपी हिरेन्द्र, महेन्द्र और लोकेश ने सेही का शिकार किया था.

अधिकारियों ने बताया कि यह सभी आरोपी बीसापुर गांव के निवासी हैं. इन्होंने चार कुत्तों की सहायता से वन्य प्राणी सेही का शिकार किया था. इस अपराध में उन्होंने भाला और कुल्हाड़ी का भी इस्तेमाल किया था.

पेंच टाइगर रिजर्व सिवनी के मुख्य वन संरक्षक एवं क्षेत्र संचालक विक्रम सिंह परिहार ने बताया कि मुखबिरों की सूचना के आधार पर संदेही हिरेन्द्र से पूछताछ करने पर उसने अपने दोनों साथियों के साथ शिकार करना स्वीकार किया.

हिरेन्द्र की निशानदेही पर सेही के कांटे मौका स्थल से कुल्हाड़ी महेन्द्र के घर से और भाला लोकेश के घर से बरामद किया गया. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details