मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Heavy Rain In Sehore: सीहोर में आफत की बारिश, 40 गांवों का शहर से टूटा संपर्क, घरों में भरा गंदा पानी

By

Published : Jul 22, 2023, 6:22 PM IST

Updated : Jul 22, 2023, 6:30 PM IST

सीहोर जिले में बारिश के चलते 40 गांवों का सीहोर और इछावर से संपर्क टूट गया है. लोगों के घरों में पानी भर गया है. किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है. इधर, मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में सीवरेज लाइन के चेंबरों का गंदा पानी रोड के ऊपर आ रहा है.

40 villages lost contact with Sehore
40 गांवों का सीहोर से टूटा संपर्क

सीहोर में आफत की बारिश

सीहोर।सावन मास के दौरान सीहोर जिले में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. शुक्रवार की सुबह तेज आंधी के साथ सीहोर जिले के इछावर तहसील क्षेत्र में भारी बारिश हुई है जिसके कारण क्षेत्र का सड़क संपर्क कई ग्रामों से टूट गया. बताया गया है कि हालिया खेड़ी धामंदा सहित इछावर के अनेक ग्रामों में सुबह से ही भारी बारिश हुई.

जलमग्न हुए कई गांव

सीहोर से टूटा 40 गावों का संपर्क: क्षेत्र के निवासी विनोद वर्मा ने बताया कि ''लगभग 40 गांव ऐसे हैं जिनका सड़क संपर्क इछावर और सीहोर नगर से टूट गया है. आने-जाने के रास्ते पर नदी नालों के पुल के ऊपर पानी बह रहा है. गांव के अनेक घरों में भी बारिश का पानी भरा गया है. वही, किसानों के घरों में रखा हुआ गेहूं खराब हो गया.'' बताया गया है कि अजनाल नदी की सहायक नदी और नालों का पानी कई ग्रामों में भर गया है.

लोगों के घरों में भरा बारिश का पानी

विकास कार्यों की खुली पोल:सीहोर जिले के बुधनी में हुई मामूली बारिश ने बुधनी के विकास कार्यों की खोलकर रख दी. करोड़ों के विकास कार्यों पर पानी फिर गया. अधिकांश शासकीय कार्यालय परिसर में बारिश का पानी भर गया. नेशनल हाईवे ओवर ब्रिज के पास बने लाखों रुपए के रोड बनाए जाने के बावजूद पानी का निकास नहीं होने से दो पहिया वाहन गिरने से अनेक लोग घायल हो गए.

Also Read:

बारिश ने खोली विकास कार्यों की पोल

मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र की हालत खस्ता: मुख्यमत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में करोड़ों रुपए विकास कार्यों हेतु दिए. परंतु स्थानीय एजेंसी ठेकेदारों ने करोड़ों की योजना का पलीता लगा दिया. खुलेआम दलाली और भ्रष्टाचार का खेल बरसात में दिखाई दे रहा है. सारे दावे खोखले साबित हो रहे हैं. बारिश के चलते शासकीय अस्पताल में जाने का रास्ता अवरुद्ध हो गया, जिससे मरीजों को जाने में बहुत परेशानी सामने आई. वहीं सीवरेज लाइन के चेंबरों का गंदा पानी रोड के ऊपर आ रहा है.

Last Updated : Jul 22, 2023, 6:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details