मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीहोर में प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, लाड़ली बहना योजना पर कही ये बात

By

Published : Apr 14, 2023, 7:32 PM IST

प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की है. ये बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित की गई थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है. जिले में कोई भी पात्र महिला योजना के लाभ से छूटे नहीं.

Sehore News
प्रभारी मंत्री ने की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

सीहोर।जिला पंचायत सभाकक्ष में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी की अध्यक्षता में शासन की विभिन्न योजनाओं तथा विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक में प्रभारी मंत्री डॉ चौधरी ने अधिकारियों से कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ग के विकास और उन्नति के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं. इन योजनाओं का लाभ हर एक पात्र व्यक्ति तक पहुंचे. यह सभी का दायित्व है कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक सुगमता से पहुंचे, उन्हें योजनाओं का लाभ लेने के लिए परेशानी न हो.

लाड़ली बहना योजना की समीक्षाःप्रभारी मंत्री ने लाड़ली बहना योजना की समीक्षा करते हुए अभी तक भरे गए आवेदनों की संख्या और शेष रही महिलाओं की जानकारी लेते हुए कहा कि लाड़ली बहना योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है. जिले में कोई भी पात्र महिला योजना के लाभ से छूटे नहीं. इसके लिए सभी पात्र महिलाओं के आवेदन भरवाए जाएं.

सीहोर से जुड़ी खबरें:-

जिले में 98.31 प्रतिशत महिलाओं का पंजीयनःकलेक्टर प्रवीण सिंह ने लाड़ली बहना योजना के पंजीयन की जानकारी देते हुए बताया कि जिले के लिए राज्य स्तर से निर्धारित लक्ष्य का 98.31 प्रतिशत महिलाओं का पंजीयन किया जा चुका है, जिले में 1,81,200 महिलाओं के ऑनलाइन आवेदन भरे गए हैं और शेष महिलाओं के आवेदन भरने का कार्य शीघ्र पूर्ण हो जाएगा. कलेक्टर ने कहा कि संबंधित अधिकारी को निर्माण एवं विकास कार्यों और नए कार्यों के प्रस्ताव भेजने के पूर्व संबंधित क्षेत्रों के विधायकों को अवगत कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details