मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल-इंदौर हाइवे पर अवैध रूप से संचालित हो रहा डामर प्लांट, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

By

Published : Dec 11, 2020, 10:09 AM IST

भोपाल-इंदौर हाइवे पर अवैध रूप से डामर प्लांट संचालित हो रहा है, जिसकी शिकायत कई बार स्थानीय लोगों द्वारा की गई, लेकिन इस ओर ध्यान देने के बजाए प्रशासन लापरवाही बरत रहा है.

Asphalt plant operating illegally
अवैध रूप से संचालित हो रहा डामर प्लांट

सीहोर। भोपाल-इंदौर हाईवे पर अवैध रूप से डामर प्लांट चल रहा है, जिसकी लोगों द्वारा कई बार शिकायत की गई, लेकिन प्रशासन ने इस दिशा में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

जानकारी के अनुसार, जावर क्षेत्र के अंतर्गत 20 गांव के पास डामर प्लांट लोगों की परेशानी का कारण बनता जा रहा है. हालांकि, नकली डामर बनाने का कारोबार जिले में नया नहीं है. कई सालों से डामर प्लांट अवैध रूप से संचालित हो रहा है, जिस पर कार्रवाई करने के बजाए प्रशासन आंख मूंदे बैठा हुआ है.

अवैध रूप से संचालित हो रहा डामर प्लांट
इस संबंध में स्थानीय लोगों ने कई बार प्रशासन सहित सीएम शिवराज सिंह चौहान से शिकायत की, लेकिन इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की गई. लोगों की माने तो नकली डामर बनाने के लिए काले तेल में केमिकल और डोलोमाइट पाउडर का उपयोग किया जाता है, जिससे हर जगह बदबू फैल जाती है. लिहाजा लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सिर्फ इतना ही नहीं कई बार मवेशियों को भी परेशानी झेलनी पड़ती है.
अवैध रूप से संचालित हो रहा डामर प्लांट
इस पूरे मामले में आष्टा एसडीएम रवि कुमार ने बताया कि, डामर प्लांट का मामला संज्ञान में आया है. इसके लिए तहसीलदार को निर्देशित किया गया है. जांच के बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details