मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Satna Crime News: सतना में पुलिस कस्टडी से फरार हुआ हत्या का आरोपी, अस्पताल में चल रहा था मेडिकल चेकअप

By

Published : Mar 11, 2023, 6:56 PM IST

सतना पुलिस की मुश्किलें फिर बढ़ गई है. मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल लाया गया हत्या का आरोपी पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया. पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है. साथ ही जिले के सभी नाकों पर इसकी सूचना भेज दी गई है.

satna accused absconding from police custody
सतना का आरोपी पुलिस गिरफ्त से फरार

सतना। शहर में अपराध के आंकड़े तो बढ़ ही रहे हैं अब पुलिस की लापरवाही की खबरें भी सुर्खियां बन रही हैं. शहर से हत्यारोपी के फरार होने की खबर सामने आई है. सरकारी अस्पताल में मर्डर के केस में आरोपित एक शख्स को मेडिकल चेकअप के लिए लाया गया था. इस दौरान मौके का फायदा उठाकर 302 का आरोपी अस्पताल से फरार हो गया. अपने शातिर दिमाग का इस्तेमाल करते हुए आरोपी हथकड़ी खोल वहां से भागने में कामयाब हो गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. यह घटना शनिवार को घटी जब केंद्रीय जेल से लाया गया हत्यारोपी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया.

पुलिस अभिरक्षा से आरोपी फरार: आरोपी का नाम साहब लाल भूमिया (35) निवासी कुम्ही गांव का रहने वाला है. आरोपी ने अपने पड़ोस के बुजुर्ग की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी थी, जिस पर पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया था. इसके बाद आरोपी को पुलिस ने 27 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया था. आरोपी अपनी गुनाहों की सजा काट रहा था, इस दौरान उसके पैर में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से उसका मेडिकल चेकअप समय-समय पर कराया जाता था.

हत्या के जुर्म में था अरेस्ट: शनिवार को जब आरोपी को अस्पताल गेट के अंदर OPD में मेडिकल चेकअप के लिए जेल वाहन से उतारा जा रहा था, तभी वो पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया. आरोपी के फरार होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस और अस्पताल चौकी ने आनन-फानन में आरोपी की तलाश शुरू कर दी, लेकिन आरोपी का कुछ पता नहीं चल पाया है. फरार शख्स की तलाश के लिए अन्य थानों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है.

एमपी के क्राइम से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें...

क्या है अधिकारियों का कहना:इस बारे में केंद्रीय जेल के अधीक्षक लीना कोष्टा ने बताया कि, इस आरोपी को उचेहरा थाने से हत्या के मामले में केंद्रीय जेल में 27 दितंबर 2022 को लाया गया था. आरोपी के पैर में शुरू से ही चोट थी, जिसका मेडिकल चेकअप करने के लिए शनिवार को जिला अस्पताल भेजा गया था. यहां से आरोपी के भागने की सूचना मुझे प्राप्त हुई है. हालांकि आरोपी सतना पुलिस की अभिरक्षा में था, मामले की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई जा रही है. वहीं आरआई सत्य प्रकाश मिश्रा ने बताया कि, सतना केंद्रीय जेल से 3 बंदियों को आज मेडिकल चेकअप के लिए सतना जिला चिकित्सालय लाया गया था. इसमें 9 पुलिस बल पुलिस लाइन से और 2 जेल के पुलिस जवान उनकी सुरक्षा में तैनात किए गए थे. फरार आरोपी को सीसीटीवी के आधार पर तलाश किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details