मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोकसभा चुनाव को लेकर GRP भी अलर्ट, चेकिंग के दौरान 6 लाख 55 हजार रुपए जब्त

By

Published : Apr 8, 2019, 2:41 PM IST

चेकिंग के दौरान GRP ने गोदान एक्सप्रेस से एक शख्स के बैग से 6 लाख 55 हजार रुपए जब्त किए हैं. SST की टीम मौके पर पहुंचकर पूछताछ कर रही है.

लोकसभा चुनाव लेकर चेकिंग अभियान

सतना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस के साथ ही GRP भी चेकिंग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में GRP ने गोदान एक्सप्रेस ट्रेन से एक युवक के ट्रॉली बैग से 6 लाख 55 हजार रुपए जब्त किए हैं. कैश मिलने की सूचना पर SST की टीम भी मौके पर पहुंची. फिलहाल युवक के खिलाफ आगे की कार्रवाई जारी है.

6 लाख 55 हजार रुपए जब्त

बता दें कि GRP भी चेकिंग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में रेलवे स्टेशनों सहित ट्रेनों में भी सख्ती से चेकिंग की जा रही है. इसी दौरान आज सुबह जब गोदान एक्सप्रेस सतना स्टेशन पर पहुंची, तो GRP ने यहां चेकिंग की. इसी दौरान GRP ने संदेह होने पर एक युवक के ट्रॉली बैग की जांच की, जिसमें से 6 लाख 55 हजार रुपए बरामद हुए.

कैश जब्ती की सूचना पर SST की टीम भी मौके पर पहुंचकर युवक से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में युवक ने कैश से संबंधित किसी भी बात का पुख्ता जवाब नहीं दिया. SST मजिस्ट्रेट आर के गुप्ता का कहना है कि युवक से जब्त हुआ कैश फिलहाल कोषालय में जमा कराया जा रहा है.

Intro:एंकर इंट्रो ---
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए सतना जीआरपी द्वारा चेकिंग के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक से ट्रॉली बैग चेकिंग के दौरान 6 लाख 55 हजार रुपए किये जप्त,,जिसकी सूचना चुनाव SST टीम को दी गई,,मौके पर पहुंची SST टीम द्वारा जांच की जा रही हैं,, हालांकि अभी तक युवक के पास से इस रकम के कोई पुख्ता दस्तावेज नहीं हैं ।पूरा मामला अभी संदिग्ध है जिसकी जांच की जा रही हैं ।


Body:VO 1----
लोकसभा चुनाव मद्देनजर रखते हुए सतना जीआरपी द्वारा की जा रही चेकिंग अभियान के तहत आज सुबह गोदान एक्सप्रेस ट्रेन से एक युवक इलाहाबाद से सतना स्टेशन पहुंचा,, युवक अपने साथ एक ट्रॉली बैग लिया हुआ था,, जिसे देख जीआरपी पुलिस ने उसके बैक की चेकिंग की गई तो उस बैंक एक सफेद चादर में बंधे हुए पैसे बरामद किए गए,,जो 6 लाख 55 हजार रुपये थे,, इसकी पूछताछ करने पर युवक जवाब देने में लड़खड़ाने लगा,, पुलिस की शंका बढ़ने लगी,, युवक को जीआरपी थाने ले जाया गया,, इस पूरे मामले की सूचना स्टेशन परिसर में लगी SST टीम को दी गई,, जिसके बाद मौके पर पहुंची SST टीम द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है,, युवक का नाम मो. नसीम उम्र 40 वर्ष निवासी बिरसिंहपुर सतना,, जिसके पास अभी तक की पूछताछ में पूरी रकम की जानकारी स्पष्ट नहीं दी गई,,जिसके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 102 के तहत कार्यवाही की जायेगी,,पूरी राशि को कोषालय में जमा कराया जा रहा है,,प्रथम दृष्टया पूरा मामला अभी तक संदिग्ध है,, यह जांच का विषय है जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी ।


Conclusion:byte ---
आर के गुप्ता -- SST मजिस्ट्रेट सतना ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details