मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गजब : महिला ने बच्चे को दिया जन्म, अस्पताल ने थमा दी बच्ची, हो गया हंगामा

By

Published : Sep 10, 2020, 11:33 AM IST

सतना में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां चार दिन पहले बच्चे को जन्म दी महिला को छुट्टी के बाद घर जाते वक्त एक बच्ची पकड़ा दी गई. जिसके बाद परिजनों ने हंगामा किया तो अस्पताल प्रशासन हरकत में आया.

district hospital, satna
जिला चिकित्यालय, सतना

सतना। जिला अस्पताल में नवजात शिशु का बड़ा खेल जारी है. पिछले 4 दिनों पहले एक प्रसूता ने नवजात बच्चे को जन्म दिया था. लेकिन जब 4 दिन बाद प्रसूता की अस्पताल से छुट्टी हुई तो बच्चा बच्ची बन गया. हालांकि परिजनों के हंगामे के बाद बच्चा मिल गया, अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई.

जिला चिकित्यालय सतना

जिला अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक प्रसूता को उसके बच्चे के जन्म देने के बाद गायब कर बच्ची सौंपी जा रही थी. लेकिन जैसे ही इस बात की भनक परिजनों को लगी तो परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया.

परिजनों ने कहा कि बच्चे से यह नवजात बच्ची कैसे बन गया. 4 दिन पहले मैहर निवासी नीतू कुशवाहा ने जिला अस्पताल के मातृत्व वार्ड में एक बच्चे को जन्म दिया और जब प्रसूता की अस्पताल से छुट्टी हुई तो बच्ची बच्चा बन गया. वहीं जिला अस्पताल प्रबंधन प्रसूता के परिजनों द्वारा हंगामे के बाद हरकत में आया. अस्पताल प्रबंधन की जांच के बाद नवजात बच्चा मिल पाया. जिसके बाद बच्चे को परिजनों को सौंप दिया गया.

तब कही जाकर मामला शांत हुआ, इस बारे में अस्पताल प्रबंधन का कोई भी अधिकारी मीडिया के सामने आने से बच रहा है. हालांकि जिला अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. इस मामले पर पर्दा डालते हुए प्रबंधन फिर आनन फानन में बच्चे को सौंप कर मामले को रफा दफा करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन मामला मीडिया की सुर्खियां बनने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details