मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राम मंदिर के महंत का बड़ा बयान, रामचरितमानस पर टिप्पणी करने की किसी में ताकत नहीं

By

Published : Feb 10, 2023, 9:16 AM IST

Updated : Feb 10, 2023, 9:27 AM IST

सागर जिले के दौरे पर आए अयोध्या के राम मंदिर के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने रामचरितमानस को लेकर कहा कि रामचरितमानस पर टिप्पणी करने की किसी में भी ताकत नहीं है (Nritya Gopal Das Maharaj on Ramcharitmanas). उन्होंने कहा कि अयोध्या में जल्द ही राम मंदिर बनकर तैयार होगा, साथ ही उन्होंने किसी संत से मंदिर का उद्घाटन करवाने की इच्छा जताई. बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास महाराज 11 फरवरी तक सागर में रहेंगे.

mahant nritya gopal das maharaj visit sagar
सागर दौरे पर महंत नृत्य गोपाल दास

राम मंदिर के महंत का बड़ा बयान

सागर। श्री राम जन्मभूमि अयोध्या के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज इन दिनों सागर के दौरे पर हैं. महंत नृत्य गोपाल दास महाराज मीडिया से रूबरू हुए और रामचरितमानस को लेकर चल रहे विवाद पर अपनी बात रखी (Ramcharitmanas Controversy Chaupai). उन्होंने कहा कि ''दुनिया में किसी भी व्यक्ति में ताकत नहीं है कि वह रामचरितमानस पर टिप्पणी करें''. वहीं जाति व्यवस्था को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के सवाल पर उन्होंने अनभिज्ञता जताई. राम मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि इसका उद्घाटन किसी संत के द्वारा होना चाहिए.

सागर दौरे पर महंत नृत्य गोपाल दास

जो रामचरितमानस नहीं समझ पाए, उन्हें समझाना मुश्किल- MP मंत्री गोपाल भार्गव

रामचरितमानस पर टिप्पणी करने की किसी में ताकत नहीं:इन दिनों रामचरितमानस को लेकर काफी विवाद बना हुआ है, रामचरितमानस के विरोध और पक्ष में तरह-तरह की बयानबाजी हो रही है और सियासत बढ़ती जा रही है. पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री राम जन्मभूमि अयोध्या के महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने कहा है कि दुनिया में किसी में भी ताकत नहीं है कि वह रामचरितमानस पर टिप्पणी करें. हालांकि इस बातचीत के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान की भी चर्चा छिड़ी जिसमें उन्होंने वर्ण व्यवस्था के लिए पंडितों को जिम्मेदार ठहराया था. जब महंत नृत्य गोपाल दास महाराज से RSS प्रमुख की टिप्पणी पर उनका मत मांगा गया तो उन्होंने जानकारी ना होने की बात कही.

Ramcharitmanas Controversy बिहार के मंत्री नफरत फैला रहे, MP के गृहमंत्री का रामचरितमानस विवाद में आरोप

संत करें अयोध्या के राम मंदिर का उद्घाटन:अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर गोपाल दास महाराज से पूछा गया कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन किसी संत के द्वारा होना चाहिए या फिर किसी राजनेता के द्वारा होना चाहिए. तो उन्होंने कहा भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण अति शीघ्र हो रहा है, रामलला जहां विराजमान हैं, उधर मंदिर बन रहा है. मंदिर का उद्घाटन किसी संत के द्वारा होना चाहिए.

11 फरवरी तक सागर के दौरे पर गोपाल दास महाराज:अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज सागर के पांच दिवसीय प्रवास पर हैं. वह सागर के सर्राफा इलाके में ठहरे हुए हैं और उनसे मिलने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. महंत नृत्य गोपाल दास महाराज 11 फरवरी तक सागर में रहेंगे, उनसे मिलने पहुंच रहे श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था भी की गई है.

Last Updated :Feb 10, 2023, 9:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details