मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नई नीति काटेगी जनता की जेब, समीक्षा के बाद किया जाएगा लागू, ईटीवी भारत से बोले परिवहन मंत्री

By

Published : Sep 1, 2019, 10:41 PM IST

प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने ईटीवी भारत से कहा कि नई दरें आम जनता की जेब पर बहुत बोझ डाल सकती हैं. इसलिए इस नीति की विसंगतियों को दूर करना जरूरी है.

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह

सागर। देश भर में एक सितंबर से नई परिवहन नीति लागू कर दी गई है, लेकिन मध्यप्रदेश में फिलहाल नई परिवहन नीति लागू नहीं होगी, इसे अन्य प्रदेशों में समीक्षा करने के बाद लागू किया जाएगा.

नई नीति काटेगी जनता की जेब
प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि नई दरें आम जनता की जेब पर बहुत बोझ डाल सकती हैं. इसलिए प्रदेश में नई नीति की अन्य राज्यों में प्रभाव की तुलनात्मक समीक्षा के बाद ही नई नीति लागू की जाएगी.उन्होंने कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर यदि पांच हजार रुपये भी जुर्माना लगाया जाता है तो वह इससे इत्तेफाक रखते हैं. लेकिन यदि छात्र-छात्राओं और गरीब किसानों पर इतने बड़े जुर्माने लगाए जाएंगे तो वह उचित नहीं है. इसलिए इस नीति की विसंगतियों को दूर करना जरूरी है, जिसके बाद ही नई दरों के तहत कार्रवाई की जाएगी.
Intro:सागर। देशभर में 1 सितंबर से नई परिवहन नीति लागू कर दी गई है। लेकिन मध्यप्रदेश में फिल्हाल नई नीति के तहत नई दरें लागू नहीं होंगी। प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने ईटीवी भारत से ख़ास बातचीत में जानकारी देते हुए कहा कि इन नई दरों के तहत चालानी कार्रवाई से आम जनता की जेब पर बहुत बोझ हो सकता है, इसलिए प्रदेश में नई नीति की अन्य राज्यों में भी प्रभाव की तुलनात्मक समीक्षा के बाद ही नई नीति के तहत दरें लागू की जाएंगी।Body:उन्होने कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर यदी पांच हज़ार भी जुर्माना किया जाता है तो वह इससे इत्तेफ़ाक रखते हैं लेकिन यदी छात्रों-छात्राओं और गरीब किसानों पर इतने बड़े जुर्माने लगाएं जाएंगे तो वह उचित नहीं है। इसलिए इस नीति की विसंगतियों को दूर करना ज़रूरी है, जिसके बाद ही नई दरों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

121 गोविंद सिहं परिवहन मंत्री,मध्यप्रदेश
Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details