मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गुना कांड पर कांग्रेसी नाराज, बीजेपी पर लगाया दलितों के दमन का आरोप

By

Published : Jul 16, 2020, 8:48 PM IST

Updated : Jul 16, 2020, 11:04 PM IST

गुना में दलित किसान परिवार के साथ मारपीट के मामले को लेकर कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. नेताओं ने सागर में कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए मामले को लेकर जांच की मांग की है.

Memorandum submitted to commissioner
कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

सागर। गुना में दलित परिवार पर पुलिस की बर्बरता को लेकर आक्रोश कर कहीं नजर आ रहा है. विपक्ष ने इस मामले में बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए सागर में भी जमकर प्रदर्शन किया. प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी और जिला अध्यक्ष रेखा चौधरी ने अन्य नेता और कार्यकर्ताओं के साथ संभागीय कमिश्नर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है. दरअसल गुना के कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान परिवार पर पुलिस की बर्बरता और लाठी चार्ज करने का मामला सामने आया था, जिसके बाद मामले में विपक्ष ने अपना आक्रोश दर्ज कराते हुए कई जगह प्रदर्शन और ज्ञापन दिया है.

कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन

सागर में भी कई कांग्रेस नेताओं ने एकजुट होकर ज्ञापन सौंपते हुए मामले की निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष नरेश चंद जैन ने कहा, गुना में हुई बर्बरता के बाद वहां पर जिम्मेदार अधिकारियों का महज तबादला किया गया है, जबकि उन पर कठोर कार्रवाई होनी थी. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सरकार और प्रशासन एक गरीब किसान से जमीन खाली कराने का काम कर रही है, जो कि न्याया पूर्ण नहीं है. नेताओं ने कहा, कांग्रेस पार्टी इस तरह की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करती है.

कांग्रेस के नेताओं ने ज्ञापन देने के लिए पूर्व में ही संभागीय कमिश्नर से शाम 4 बजे का वक्त लिया था, लेकिन जब संभागीय कमिश्नर कार्यालय पर कांग्रेसी पदाधिकारी और नेता पहुंचे, तो कांग्रेसियों से सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपने को कहा गया. मामले के बाद काफी आनाकानी और विरोध के बाद संभागीय कमिश्नर अपने कार्यालय पहुंचे और कांग्रेसियों ने उन्हें राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

Last Updated :Jul 16, 2020, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details