मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Sagar जनतहितैषी योजनाओं के दम पर देश में BJP का वोट बैंक 5 साल में 6 करोड़ बढ़ा

By

Published : Dec 31, 2022, 12:19 PM IST

मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा (MP BJP President VD Sharma) ने कहा है कि उनकी पार्टी का वोट बैंक लगातार (BJP vote bank in country increased) बढ़ रहा है. बीजेपी सरकारों की जनहितैषी योजनाओं के दम पर वोट बैंक लगातार बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि अब हमारा लक्ष्य हर बूथ पर 51 फीसदी से अधिक वोट हासिल करने का है. इसके साथ ही हर बूथ पर 10 नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने की जिम्मेदारी हर बूथ प्रभारी की है. वीडी शर्मा ने कहा कि सरकार की योजनाओं की जानकारी समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हर कार्यकर्ता की है.

BJP vote bank in country increased by 6 crores in 5 years
VD Sharma देश में BJP का वोट बैंक 5 साल में 6 करोड़ बढ़ा

VD Sharma देश में BJP का वोट बैंक 5 साल में 6 करोड़ बढ़ा

सागर।मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 17 करोड़ वोट मिले थे. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में 23 करोड़ वोट मिले. 5 वर्षों में हमारे 6 करोड़ वोट बढ़े. इसका मुख्य कारण हमारी सरकार की गरीब कल्याण की योजनाएं हैं. जिन्होंने गरीबों का जीवन बदलने का काम किया है. केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं नीचे तक पहुंचें, इसकी सबसे अधिक जिम्मेदारी अगर किसी की है तो वह हमारे नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधि हैं. शुक्रवार को सागर के भाजपा कार्यालय में आयोजित नगरीय निकाय जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही.

VD Sharma देश में BJP का वोट बैंक 5 साल में 6 करोड़ बढ़ा

कार्यक्रम में कई मंत्री भी शामिल :सत्र को मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेन्द्र सिंह, गोविन्दसिंह राजपूत, प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने भी संबोधित किया. प्रशिक्षण वर्ग में पार्टी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दिवंगत मां हीरा बा के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रशिक्षण वर्ग के बाद प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने जिला कोर ग्रुप की बैठक में पदाधिकारियों से संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की.

VD Sharma देश में BJP का वोट बैंक 5 साल में 6 करोड़ बढ़ा

जनता ने आपको चुना, आप भाजपा की ताकत :बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने प्रशिक्षण वर्ग में कहा कि सरकार और जनता के बीच हमारे जनप्रतिनिधि सेतु हैं. जनता ने उन्हें समर्थन दिया, उनके व्यवहार और सक्रियता पर विश्वास व्यक्त किया. आप भाजपा की ताकत हैं. उन्होंने कहा कि नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधि की पहली जिम्मेदारी है कि वह जनता के प्रति उनके अनुरूप कार्य और व्यवहार करें. भाजपा आज विश्व का सबसे बड़ा दल बना है तो वह हमारी नीतियों और विचारधारा के कारण. पार्टी कार्यकर्ता के नाते आपके व्यवहार से संगठन की छवि बनती है.

ट्रेनिंग शिविर पर खुशी जताई :उन्होंने कहा कि आप चुने हुए जनप्रतिनिधि हैं. सैद्धांतिक तौर पर जनता और संगठन के प्रति हमारी क्या जिम्मेदारी है ? यह प्रशिक्षण वर्ग में सीखने को मिलेगा. प्रदेशाध्यक्ष ने प्रदेश भर में हो रहे प्रशिक्षण वर्ग की सराहना करते हुए कहा कि अलग अलग श्रेणी के कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों का मंडल, जिला स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग आयोजित हो रहे हैं. प्रशिक्षण प्रकोष्ठ ने अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है.

VD Sharma देश में BJP का वोट बैंक 5 साल में 6 करोड़ बढ़ा

हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट करने का लक्ष्य :बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि भाजपा का संगठन तंत्र जिस तरह बूथ स्तर तक सक्रिय रहता है. ठीक उसी तरह केंद्र सरकार, प्रदेश सरकार और नगर सरकार की श्रृंखला को मजबूत बनाते हुए हमें विकास कार्य और योजनाओं को नीचे तक क्रियान्वित करना है. युवा मोर्चा ने प्रत्येक मंडल में खिलते कमल के आयोजन कर नौजवानों को जोड़ने का काम किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी खेलों के माध्यम से युवाओं को जोड़ने की बात कही है. उन्होंने प्रत्येक बूथ पर 51 प्रतिशत करने का लक्ष्य बताते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि के साथ ही हम पार्टी के कार्यकर्ता हैं. हमें सरकार की योजनाएं क्रियान्वयन के साथ ही अपना बूथ मजबूत करके चलना है. एक जिम्मेदार कार्यकर्ता के नाते हमें अपने प्रत्येक बूथ पर 10 नए कार्यकर्ताओं जोड़ना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details