मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sidhi Road Accident Updates: घायल महिला ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, मरने वालों की संख्या हुई 15

By

Published : Mar 1, 2023, 4:24 PM IST

रीवा के मोहनिया टनल के समीप बडखरा गांव में बसों और ट्रक की टक्कर में घायल हुई महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई. महिला का रीवा के संजय गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा था. महिला की मौत के साथ ही हादसे में मरने वालों की संख्या अब 15 हो गई है.

Sidhi Road Accident updates
सीधी हादसे में एक महिला की मौत

रीवा।बीते दिनों सीधी जिले के मोहनिया टनल के समीप बडखरा गांव में भीषण सड़क हादसा हुआ था. जिसमें टायर फटने के बाद हाइस्पीड ट्रक ने तीन बसों को जोरदार टक्कर मारी थी. टक्कर इतनी जबरजस्त थी की बसों के परखच्चे उड़ गए थे. वहीं हादसे में 14 यात्रियों की दर्दनाक मौत हुई थी. अगले दिन तीन अन्य घायलों को एयर एंबुलेंस से उपचार के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल भेजा गया था. जबकि 49 से अधिक घायल यात्रियों का उपचार रीवा के संजय गांधी अस्पताल में चल रहा. बुधवार को उपचार के दौरान सीधी जिले की निवासी एक अन्य महिला की मौत हो गई.

सीएम शिवराज ने की थी घायलों से मुलाकात

24 फरवरी को सीधी में हुआ था हादसा:बता दें की बीते 24 फरवरी को सतना जिले में शबरी जयंती को लेकर कोल जनजाति महाकुंभ का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गज नेता उपस्थित हुए थे. वहीं कार्यक्रम में भीड़ एकत्रित करने के लिए रीवा संभाग के कई जिलों से लोगो को बसों में भरकर सतना लाया गया था. सीधी जिले से भी कई लोगों को बसों में भरकर सतना कार्यक्रम स्थल लाया गया था. शाम को कार्यक्रम समाप्त हुआ और वापस यात्रियों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए बसें सतना से रवाना हुई. देर रात बसें जब सीधी जिले के मोहनिया टनल के समीप बडखरा गांव के समीप पहुंची तो यात्रियों को जलपान कराने के लिए सभी बसें हाइवे के किनारे खड़ी कर दी गईं. इसी दौरान पीछे से आ रहे सीमेंट से लोड एक तेज रफ्तार ट्रक का अचानक टायर फटा और बसों में जोरदार टक्कर मार दी. भीषण हादसे में तीनों बसों के परखच्चे उड़ गए थे.

14 यात्रियों की हुई थी मौत, 50 यात्री हुए थे घायल:हादसे की खबर लगते ही रीवा और सीधी जिले का प्रशासनिक अमला अलर्ट हो गया और तत्काल ही बचाव कार्य शुरू किया गया. भीषण हादसे में 14 यात्री काल के गाल में समा गए. अन्य घायलों को उपचार के लिए एंबुलेंस के माध्यम से रीवा के अस्पताल भेजा गया. जबकि की लगभग अन्य 50 यात्री घायल हुए थे कुछ की हालत गंभीर बनी हुई थी.

Also Read:इन खबरों पर भी डालें एक नजर

हादसे की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे थे सीएम शिवराज: भीषण बस हादसे की खबर सुनकर प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान घटना स्थल पहुंचे थे. इसके बाद वह घायलों से मिलने देर रात रीवा के संजय गांधी अस्पताल भी गए थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए बस हादसे में घायल पीड़ित परिवार के सदस्यों की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. उन्होंने मुआवजे का ऐलान भी किया था.

हादसे में घायल महिला की उपचार के दौरान मौत:सीधी बस हादसे में गंभीर रूप से घायल एक अन्य महिला की बुधवार को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. बताया गया की 35 वर्षीय सावित्री कोल सीधी जिले के रामपुर नैकिन स्थित चोभरा गांव की निवासी थी. अस्पताल में तीन यात्री गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें उपचार के लिए हादसे के अगले दिन एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एम्स अस्पताल ले जाया गया था. जबकि घायल कुछ यात्रियों को स्वस्थ होने के बाद रीवा जिला प्रशासन ने सीधी स्थित उनके गांव तक भेजा था. वहीं हादसे में घायल अन्य यात्रियों का अभी भी संजय गांधी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details