मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Rewa Aircraft Crash राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश, मुंबई की टेक्निकल टीम करेगी जांच

By

Published : Jan 6, 2023, 3:42 PM IST

Updated : Jan 6, 2023, 4:36 PM IST

Rewa Private company trainee aircraft crash
रीवा विमान हादसे पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान

Rewa Private company trainee aircraft crash: देर रात घने कोहरे के चलते निजी कंपनी का टू-सीटर एयरक्राफ्ट चोरहटा हवाई पट्टी से उड़ान भरने के बाद 3 किलोमीटर दूर जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बताया जा रहा है कि, 2 सीटर एयरक्राप्ट पहले एक पेड़ से टकराया, फिर उसके बाद मंदिर के गुंबद से टकराकर तारों में उलझकर जमीन पर गिर गया. हादसे में बिहार (पटना) के रहने वाले कैप्टन विमल कुमार की मौत हो गई, जबकि राजस्थान के जयपुर का रहने वाला प्रशिक्षु पायलट सोनू यादव घायल है.

रीवा मलबे में तब्दील ट्रेनी एयरक्राफ्ट

रीवा।जिले के चोराहटा हवाई पट्टी से कुछ दूरी पर हादसा हो गया. हादसे में घायल ट्रेनी पायलट का हाल जानने एडीजी केपी व्यंक्टेश्वर राव और संभागायुक्त अनिल सुचारी संजय गांधी अस्पताल पहुंचे. डाक्टरों को बेहतर इलाज के लिए निर्देश दिए गए है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि, विमान हादसे की जांच के आदेश राज्य सरकार ने दिए हैं. मुंबई की टेक्निकल टीम मौके पर पहुंचकर बिंदुवार जांच करेगी. इधर सीएम शिवराज ने ईश्वर से संवेदना व्यक्त करते हुए घायल पायलट के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है.

रीवा निजी कंपनी का ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त

घायल पायलट खतरे से बाहर: हादसा गुरुवार रात लगभग 11:00 बजे हुआ था. ट्रेनी विमान प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरा लेकिन कुछ दूरी पर जाकर क्रैश हो गया. हवाई पट्टी के प्रबंधन को खबर मिलते ही घटना की जानकारी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को दी गई. मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने दुर्घटनाग्रस्त विमान में घायल हुए दोनों पायलटों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा, लेकिन मुख्य पायलट कैप्टन विमल कुमार ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. एक अन्य घायल प्रशिक्षु पायलट सोनू यादव गंभीर जख्मी है. इनका इलाज संजय गांधी अस्पताल में जारी है. डॉक्टरों की माने तो हादसे में घायल प्रशिक्षु पायलट सोनू यादव को सिर में गंभीर चोट आई है. इसकी वजह से वह किसी से बातचीत नहीं कर पा रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि वह खतरे से बाहर है.

रीवा निजी कंपनी का ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त

अस्पताल पहुंचे अधिकारी:घटना की जानकारी और घायल पायलट का हालचाल जानने रीवा संभाग के संभागीय अधिकारी एडीजी केपी वेंकटेश्वर राव और संभागायुक्त अनिल सुचारी अस्पताल पहुंचे. यहां पर उन्होंने डॉक्टरों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

ट्रेनी पायलट का हाल जानने संजय गांधी अस्पताल पहुंचे अधिकारी

Rewa Plane Crash एमपी में बड़ा प्लेन हादसा, मंदिर के शिखर से टकरा ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट की मौत

मलबे में तब्दील ट्रेनी एयरक्राफ्ट:हादसा इतना भीषण था कि, ट्रेनी एयरक्राफ्ट के परखच्चे उड़ गए और वह मलबे में तब्दील हो गया. घटना स्थल पर चारो ओर एयरक्राफ्ट का मालवा बिखरा पड़ा था. हादसे के चास्मदीद बताते है कि, एक जोर दार धमाका हुआ था. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. लोग घर से बाहर निकल कर घटना स्थल पहुंचे. घटना स्थल के समीप रहने वाले चंद्रप्रताप सिंह दौड़कर विमान के पास पहुंचे दोनों पायलटों को एयरक्राफ्ट के मलबे से बाहर निकाला.

Last Updated :Jan 6, 2023, 4:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details