मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राष्ट्रीय पंचायती राज कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री सिसोदिया, कमलनाथ और दिग्विजय पर बोला हमला

By

Published : Apr 23, 2023, 9:35 PM IST

रीवा में राष्ट्रीय पंचायती राज सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे पंचायती राज मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कमलनाथ और दिग्विजय पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा लाया था लेकिन गरीबी नहीं हटी गरीब ही हट गए.

Rewa News
राष्ट्रीय पंचायती राज कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री सिसोदिया

राष्ट्रीय पंचायती राज कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री सिसोदिया

रीवा।मध्यप्रदेश के पंचायती राज मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया दो दिवसीय दौरे पर रीवा पहुंचे है. मंत्री महेंद्र सिंह रीवा में के SAF ग्राउंड में अयोजित पंचायती राज सम्मेलन में शिरकत करेंगे. रीवा के राज निवास में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा की कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा लाया था लेकिन गरीबी नहीं हटी गरीब ही हट गए. वहीं मंत्री सिसोदिया ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए उनके द्वारा हाल ही में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा की उनका भी अगला जन्म पाकिस्तान में होना चाहिए.

राष्ट्रीय पंचायती राज कार्यक्रम में पहुंचे सिसोदियाः रीवा के राज निवास में पत्रकारों से मुखातिब हुए मध्यप्रदेश के पंचायतीराज मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. मंत्री सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की योजनाएं तो आती रहती हैं. 15 महीने की सरकार में यह कर्जमाफी भी लेकर आए थे मगर उसका असर क्या हुआ यह सब को पता है. योजनाएं लाना महत्वपूर्ण नहीं होता योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाना यह महत्वपूर्ण होता है. इसमें कांग्रेस पार्टी सदैव नीचे गिर रही है. झूठे वादे करना कांग्रेस पार्टी की आदत हो गई है. कुछ वर्ष पहले कांग्रेस पार्टी ने एक नारा लगाया था कि गरीबी हटाओ लेकिन गरीबी नहीं हटी गरीब जरूर हट गए. कांग्रेस पार्टी हमेशा से झूठा वादा करते आई यही उनकी आदत में भी है. और इसीलिए जनता उनकी बातों पर विश्वास नहीं करती.

कांग्रेस और कमलनाथ पर बोला हमलाः वहीं कमलनाथ के द्वारा किए गए महिलाओं के लिए घोषणा पर मंत्री सिसोदिया ने कहा कि कमलनाथ को पहले याद क्यों नहीं आया जब 15 माह की सरकार में वह मुख्यमंत्री थे. उस दौरान जो गरीब महिलाओं को एक एक हजार मिलते थे. उसे इन्होंने बंद कर दी और अब जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना लॉन्च किया तो अब यह नई घोषणा कर रहे हैं. अब कमलनाथ चाहे 1500 दे चाहे 5 हजार दे. मध्य प्रदेश की जनता उनकी बातों पर भरोसा नहीं करने वाली है.

मंत्री बोले- अबकी बार फिर 200 के पार:वहीं आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कराने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि इस बार हम 200 से ज्यादा सीट का टारगेट लेकर चल रहे हैं. वहीं विंध्य में चुनावी माहौल को लेकर मंत्री सिसोदिया ने कहा कि पिछली बार हम 30 में से 26 सीट लेकर आए थे. इस बार भी हम उसी तर्ज पर काम कर रहे हैं.

कांग्रेस को नहीं मिल रहे पोलिंग के कार्यकर्ताः इसके साथ ही चुनाव को लेकर मंत्री सिसोदिया ने कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कमलनाथ को कहा कि इनको तो पोलिंग के कार्यकर्ता तक नहीं मिल रहे हैं. इनकी इतनी दुर्दशा हो चुकी है. बूथ कमेटी बनाने की बात कर रहे हैं इनकी बूथ कमेटी तब बनेगी ना जब बूथ कमेटी के लिए कार्यकर्ता हो. अब पूरी तरह से इनका सूपड़ा साफ हो चुका है.

आप आदमी पार्टी पर भी साधा निशानाः वहीं आम आदमी पार्टी को लेकर मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पिछली बार भी मध्यप्रदेश में 230 सीटों से चुनाव लडने की घोषणा के थी पर क्या हुआ. गुजरात में भी आम आदमी पार्टी ने शर्त लगाई थी. दावा किया था कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी लेकिन परिणाम क्या हुआ. मोदी नाम का जो चक्कर चल रहा है पूरे देश में इस नाम के आगे सारे नाम फीके पड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें :-

दिग्विजय के बयान पर किया पलटवारःवहीं दिग्विजय के बयान पर भी मंत्री सिसोदिया ने पलटवार किया है. हाल ही में दिग्विजय सिंह ने कहा था कि हे महाकाल कांग्रेस में ऐसा ज्योतिरादित्य सिंधिया पैदा न हो, जिसको लेकर मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि हमने भी तीनों लोकों के स्वामी महाकाल से प्रार्थना करी की है. दिग्विजय सिंह के जो विचार है उनके अनुरूप उनका जन्म अगली बार पाकिस्तान में होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details