मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Rewa Crime News: स्टोन क्रेशर संचालकों की गुंडागर्दी, कनेक्शन काटने पहुंची बिजली कंपनी की टीम सहित पुलिस को धमकाया

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 21, 2023, 12:37 PM IST

रीवा जिले के चोराहटा थाना क्षेत्र में क्रेशर संचालकों के यहां कार्रवाई करने पहुंचे बिजली कंपनी के JE समेत 15 सदस्यीय टीम और 4 पुलिसकर्मियो को कथित रूप से बंधक बना लिया गया. सूचना मिलते ही नौवस्ता चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को छुड़ाया. बिजली कंपनी की टीम कनेक्शन काटने पहुंची थी.

Rewa Crime New
बिजली कंपनी की टीम सहित पुलिस को बनाया बंधक

बिजली कंपनी की टीम सहित पुलिस को बनाया बंधक

रीवा।तीन स्टोन क्रेशर पर बिजली कंपनी ने दबिश दी. बिजली कंपनी के के जेई संतोष तिवारी ने क्रेशर संचालकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि NGT के निर्देश पर ग्राम बैजनाथ और हिनौती मे तीन क्रेशर के कनेक्शन काटने आए थे. इन सभी तीन क्रेशर के कनेक्शन पहले काटे जा चुके थे, लेकिन क्रेशर संचालकों द्वारा अवैधानिक तारीके से दोबारा कनेक्शन जोड़ लिया गया. कंपनी के बड़े अधिकारियों ने निर्देश दिया कि इन तीनों क्रेशर की दोबारा जांच कर कर्रवाई की जाए. इसके बाद कार्रवाई के लिए चोराहटा थाना और नौवस्ता को पत्र लिखा गया. नौवस्ता चौकी द्वारा बिजली कंपनी की टीम को पुलिस बल उपलब्ध करवाया गया.

जेई ने बताई आपबीती :जेई संतोष तिवारी ने आरोप लगाया कि कनेक्शन काटने के दौरान क्रेशर मालिक और उनकी लेबर समेत ग्रामीण वहां एकत्र हो गए. इन लोगों धमकी देते हुए सभी अधिकारी-कर्मचारियों को बंधक बना लिया. जय बजरंग स्टोन क्रेशर, प्रोपाइटर सुनिता द्विवेदी के यहां भी करवाई की गई है, जोकि वर्तमान में जनपद उपाध्यक्ष भी हैं. सम्राट इंफ्रा स्टोन क्रेशर प्रोपाइटर सचिन कुशवाहा और सिद्धिविनायक स्टोन क्रेशर प्रोपाइटर अरुणेद्र प्यासी. के यहां टीम ने कार्रवाई की. संतोष तिवारी ने कहा कि टीम को बंधक बनाए जाने के बाद नौवस्ता पुलिस को सूचना दी गई.

पुलिस फोर्स ने मुक्त कराया :सूचना मिलते ही नौबस्ता चौकी प्रभारी मनोज गौतम पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने सभी को छुड़ाया और पुलिस चौकी के लिए रवाना हुए. इसी दौरान क्रेशर संचालकों ने दोबारा उन्हें रास्ते में रोक लिया और एक बार फिर से बंधक बना लिया. तकरीबन 5 घंटे तक बाद मामला शांत हो सका. वहीं, क्रेशर संचालकों का कहना है कि बिना किसी सूचना के टीम ने की कर्रवाई की. क्रेशर संचालक सचिन कुशवाहा ने बताया कि सम्राट स्टोन क्रेशर के वह मालिक हैं. आज बिना किसी सूचना के बिजली कंपनी की टीम पुलिस कर्मियों के साथ क्रेशर पहुंची.

ये खबरें भी पढ़ें...

कनेक्शन काटने पर विवाद :क्रेशर में बिजली कनेक्शन पहले से ही कटा है. क्रेशर संचालकों ने आरोप लगाया कि टीम ने एक फेस की तार खंभे से निकाल दी. हम लोगों द्वारा टीम से पूछा गया कि आपने बिना नोटिस के कर्रवाई की है. मौके पर पुलिस भी मौजूद थी. हम लोगों द्वारा किसी को भी बंधक नहीं बनाया गया. वहीं, नौबस्ता चौकी प्रभारी मनोज गौतम ने कहा कि बंधक बनाए जाने जैसी रिपोर्ट सामने नहीं आई है. अगर ऐसा पाया जाता है तो उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details