मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवाः सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का सीएम शिवराज ने किया लोकार्पण

By

Published : Oct 7, 2020, 7:00 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 150 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण किया. इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सहित जिले के तमाम जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

Super Specialty Hospital Rewa Inaugurated
रीवा को मिली सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

रीवा।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय प्रवास पर रीवा के दौरे पर आए, जहां मुख्यमंत्री ने 150 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण किया. इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सहित जिले के तमाम जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

रीवा को मिली सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

रीवा दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने 400 करोड़ तक के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया. रीवा की जनता की बेहतरी के लिए बनाए गए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कुल 240 विस्तरो की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही अस्पताल परिसर में जांच की तमाम सुविधाओं का भी ध्यान दिया गया है और अत्याधुनिक मशीनें लगाई गई है.

रीवा को मिली सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कॉर्डियोलॉजी, सीटीवीएस, न्यूयोनेटोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जन, नेफ्रोलॉजी एवं यूरोलॉजी संबंधित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलबध हैं. सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल विंध्य क्षेत्र के लिए एक बड़ी सौगात है.

इसमें रीवा, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, सतना, पन्ना जिलों से मरीज इलाज के लिए आ सकेंगे, अभी गंभीर बीमारियों के लिए इंदौर, भोपाल, मुंबई, दिल्ली, नागपुर जाना पड़ता है. सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बन जाने के बाद मरीजों को रीवा में ही इलाज मिलना संभव हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details