मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अस्पताल के बाहर इलाज का इंतजार करते रहे बुजुर्ग के परिजन, बेटे की गोद में तोड़ा दम

By

Published : May 9, 2021, 5:17 PM IST

परिजनों के मुताबिक, हरियाखेड़ा गांव के 70 वर्षीय निवासी ओंकारलाल पाटीदार की तबियत खराब होने पर उनका बेटा और वह उन्हें इलाज के लिए जावरा के सिविल हॉस्पिटल में लाए थे. मरीज को लेकर वह अस्पताल के ओपीडी कक्ष के बाहर करीब डेढ़ घंटे तक बैठे रहे क्योंकि बुजुर्ग को इलाज के लिए हॉस्पिटल का कोई भी वार्ड बाय या कर्मचारी उन्हें अंदर नहीं ले गया.

Elderly death
बुजुर्ग की मौत

रतलाम। जिले के जावरा में शनिवार को एक बुजुर्ग व्यक्ति की सिविल अस्पताल के गेट पर इलाज न मिलने के कारण मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि बुजुर्ग व्यक्ति का बेटा अपने पिता को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लेकर आया था, लेकिन करीब डेढ़ घंटे तक बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया, जिसके कारण सिविल अस्पताल के बाहर कार में ही उनकी मौत हो गई.

बुजुर्ग की मौत
  • बेटे की गोद में तोड़ा दम

परिजनों के मुताबिक, हरियाखेड़ा गांव के 70 वर्षीय निवासी ओंकारलाल पाटीदार की तबियत खराब होने पर उनका बेटा और वह उन्हें इलाज के लिए उन्हें जावरा के सिविल हॉस्पिटल में लाए थे. मरीज को लेकर वह अस्पताल के ओपीडी कक्ष के बाहर करीब डेढ़ घंटे तक बैठे रहे क्योंकि बुजुर्ग को इलाज के लिए हॉस्पिटल का कोई भी वार्ड बाय या कर्मचारी उन्हें अंदर नहीं ले गया. जिसके बाद कार में बुजुर्ग और उनका बेटा डॉक्टर और इलाज का इंतजार करता रहा और इलाज न मिलने पर बेटे की गोद में ही उनकी मौत हो गई.

जबलपुर के निजी अस्पताल को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने उठाए गंभीर सवाल

  • परिजनों में आक्रोश

अस्पताल के बाहर बुजुर्ग की मौत के बाद उनके परिजनों ने आक्रोश में आकर काफी देर तक अस्पताल में हंगामा किया. इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को शांत कराया. जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग को सांस लेने में दिक्कत थी और उनका ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था, जिसके कारण उनकी मौत हो गई थी.

  • अस्पताल का पक्ष

बुजुर्ग की मौत को बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार करना चाहती थी, लेकिन इससे पहले उनके परिजन शव को लेकर गांव रवाना हो गए. इस मामले को लेकर अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि मरीज की हालत काफी नाजुक थी. उसे डॉक्टरों ने देखा भी, लेकिन उसकी मौत हो गई. बकौल अस्पताल, अस्पताल में सुविधा बढ़ाई जा रही हैं, यहां जावरा सहित आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में मरीज आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details