मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Lightning In Panna: पन्ना में आकाशीय बिजली का कहर, 4 लोगों समते एक दर्जन से अधिक बकरियों की मौत

By

Published : Jul 6, 2023, 10:44 PM IST

पन्ना में आकाशीय बिजली गिरने की खबर सामने आई है. यहां तीन अलग- अलग हादसों में 4 लोगों समेत 1 दर्जन से अधिक बकरियों की मौत हो गई है.

Death Due to Lightning In Panna
पन्ना में आकाशीय बिजली का कहर

पन्ना में आकाशीय बिजली का कहर

पन्ना।जिले में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1 दर्जन से अधिक बकरियां भी मारी गई हैं. बता दें कि ये हादसा जिले में तीन जगहों पर हुआ है. धरमपुर थाना अंतर्गत ग्राम दुर्गापुर में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 1 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं, दूसरा हादसा शाहनगर थाना क्षेत्र में हुआ जहां बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीसरा हादसा ग्राम उमरिया ग्यावर में हुआ, यहां 1 दर्जन से अधिक बकरियों मारी गई हैं.

बताया जा रहा है कि 6 जुलाई को धरमपुर थाना अंतर्गत ग्राम दुर्गापुर में तेज गर्जना के साथ लल्लू अहिरवार के घर पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से लल्लू अहिरवार सहित 2 अन्य की मौत हो गई एवं एक गंभीर रूप से घायल है. हादसे की जानकारी लगने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. बता दें इस हादसे में लल्लू अहिरवार के अलावा जो दो मृतक हैं वह राहगीर थे जो बारिश से बचने के लिए लल्लू अहिरवार के घर पर रुक गए थे, जिनकी अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है.

खर्रा ग्राम में एक व्यक्ति की मौतः वहीं, दूसरा मामला शाहनगर थाना अंतर्गत बोरी पुलिस चौकी के खर्रा ग्राम से सामने आया है, जहां पर खेत में कृषि कार्य कर रहे 60 वर्षीय वृद्ध रामहेत पाण्डेय की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने परिजनों को सुपुर्द कर दिया है.

1 दर्जन से अधिक बकरियों की मौतःवहीं, शाहनगर जनपद के ग्राम पंचायत रमगढ़ा से भी आकाशीय बिजली के कहर का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि ग्राम उमरिया ग्यावर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से करीब 1 दर्जन से अधिक बकरियों की मौत हो गई है, जिसको लेकर पीड़ित बकरी मालिक भूरा यादव ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

ये भी पढ़ें :-

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजाः इस मामले में पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा ने कहा, ''आकाशीय बिजली गिरने का मामला सामने आया था. इस हादसे में व्यक्तियों के मरने की सूचना मिली है. पुलिस ने मौके पर पहुंच शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले को लेकर कलेक्टर को भी सूचित किया गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details