मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Panna Gas Leak: पन्ना में कुएं से बोरिंग मशान निकालते वक्त होने लगा गैस का रिसाव, पिता-पुत्र की मौत, बड़े बेटे की हालत गंभीर

By

Published : Aug 4, 2023, 7:16 PM IST

पन्ना जिले शाहनगर के लुधगवां गांव में एक कुएं में गैस रिसाव होने लगा. जिसके चलते 2 लोगों की मौत हो गई. जबकि एक की हालत नाजुक बताई जा रही है.

Panna Gas Leak
पन्ना गैस लीक

पन्ना में कुएं में गैस लीक

पन्ना।जिले के शाहनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत परसवारा के ग्राम लुधगवां में एक किसान के खेत में कुएं से अचानक जहरीली गैस निकलने का मामला सामने आया है. जिसकी चपेट में पिता सहित दो पुत्र आ गए और कुएं में बेहोश होकर गिर गए. जिन्हें आनन-फानन में शाहनगर अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां से उन्हें कटनी जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया, लेकिन इलाज के दौरान पिता और छोटे बेटे की मौत हो गई है. जबकि बड़े बेटे की हालत गंभीर है. जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी कुएं से निकलने वाली जहरीली गैस की जांच में जुटे है.

कुएं से निकली जहरीली गैस: जानकारी के अनुसार पन्ना जिले के शाहनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत लुधगवां गांव में शुक्रवार सुबह किसान मर्रू सिंह (60) अपने बड़े बेटे कल्याण सिंह (45)व गुलजार सिंह (38) के साथ खेत के कुएं में डली मोटर को निकालने के लिए गए थे. कुएं के अंदर बोर भी था. जैसे ही पिता-पुत्र रस्सी के सहारे मोटर निकालने के लिए कुएं में एक-एक कर उतरने लगे. वैसे ही कुएं के अंदर जाते ही वह बेहोश होकर गिर गए. जिससे एक दूसरे को बचाने के चक्कर में तीनों कुएं के अंदर जा गिरे. वहीं चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनते ही मौके पर पहुंचे लोगों ने देखा कि कुएं से जहरीली गैस निकल रही है. जिससे यह तीनों बेहोश हो गए.

ये भी पढ़ें...

दो की मौत, एक की हालत गंभीर: हालांकि ग्रामीणों द्वारा मामले की जानकारी तुरंत शाहनगर थाना पुलिस को दी गई. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को बेहोशी की हालत में कुएं से बाहर निकलवाया और इलाज के लिए शाहनगर अस्पताल ले गए. जहां से हालत गंभीर होने के कारण उन्हें कटनी जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. लेकिन कटनी में इलाज के दौरान पिता मर्रू सिंह और छोटे बेटे गुलजार सिंह की मौत हो गई. जबकि बड़े बटे कल्याण सिंह की हालत नाजुक बताई जा रही है. पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा कुएं में बने बोर से निकलने वाली जहरीली गैस की जांच की जा रही है. जांच उपरांत ही पता चल पाएगा कि आखिर कुएं से कौन सी जहरीली गैस निकल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details