मध्य प्रदेश

madhya pradesh

BHU का छात्र पिछले सात महीने से लापता, हाइकोर्ट की फटकार के बाद यूपी पुलिस ने शुरू की तलाश

By

Published : Sep 7, 2020, 5:12 PM IST

जिले का युवक बीएचयू में पढ़ाई कर रहा था, छात्र पिछले सात महीने से लापता है. लापता छात्र के पिता ने यूपी पुलिस से कई बार गुहार लगाई, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई. जब यह मामला हाइकोर्ट पहुंचा तो हाईकोर्ट की फटकार के बाद यूपी पुलिस छात्र की तलाश में जुट गई और कई जगह पोस्टर लगाए. बता दें कि छात्र के पिता बेटे की तलाश में दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं.

Student went missing
छात्र लापता हो गया

पन्ना।जिले के बड़गड़ी खुर्द गांव के शिव कुमार त्रिवेदी 13 फरवरी के बाद से बनारस के लंका थाने से लापता हैं. शिवकुमार बीएचयू के छात्र हैं और करीब सात महीने से लापता हैं. छात्र का अभी तक कोई भी सुराग नहीं लग पाया है. बता दें कि गुमशुदगी का यह पूरा मामला प्रयागराज हाईकोर्ट में भी चल रहा है, जिसके चलते लंका पुलिस आज पन्ना पहुंची और पन्ना थाना कोतवाली, बृजपुर थाने में गुमशुदगी के पोस्टर लगाए. इसके साथ ही पुलिस ने छात्र शिवकुमार त्रिवेदी के गांव जाकर मामले की तहकीकात भी की है.

छात्र लापता हो गया

छात्र के पिता आज भी अपने लापता बेटे की तलाश बनारस की गलियों में कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक शिवकुमार बीएचयू उत्तरप्रदेश में बीएससी की पढ़ाई कर रहा था, जो फरवरी 2020 से अचानक लापता हो गया. छात्र की अपने परिवार वालों से आखिरी बार 13 फरवरी को बात हुई थी, उसके बाद परिजनों का छात्र से कोई संपर्क नहीं हुआ है. पिता को अपने बेटे की वास्तविक स्तिथि पर संदेह होते ही वह उत्तरप्रदेश के वाराणसी पहुंच गए, काशी हिंदू विश्वविद्यालय में पता किया तो छात्र का कोई पता नहीं चला, जिससे उन्होंने 16 फरवरी को वाराणसी के लंका थाने में जाकर अपने बेटे की गुमशुदगी के विषय में आवेदन दिया था, जिसके बाद से वह वाराणसी में ही मौजूद हैं.

वाराणसी पुलिस प्रशासन से गुहार लगाते लगाते मामला अब हाईकोर्ट इलाहाबाद पहुंच गया है, जहां पर जनहित याचिका के जरिए पिता अपने बेटे की तलाश में न्याय की गुहार लगाई थी. हाईकोर्ट की फटकार के बाद अब यूपी पुलिस छात्र की तलाश में लगी है और छात्र के संबंध में पन्ना आकर उसकी तलाश की और जगह-जगह पोस्टर भी लगाए. खनिज व श्रम मंत्री और स्थानीय विधायक का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है. यूपी पुलिस से मामले में बात कर गुमशुदा की तलाश करवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details