मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने किया मनासा थाने का घेराव, जानें क्या था मामला

By

Published : Mar 31, 2021, 2:28 PM IST

नीमच जिले में कुआं खुदाई के दौरान ट्राली के नीचे दबने से एक बच्चे की मौत हो गयी थी. घटना के बाद ठेकेदार और ट्रैक्टर मालिक मौके से फरार हो गए थे. फिलहाल, पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

मनासा थाना
मनासा थाना

नीमच। मनासा तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत जमुनिया रावजी में 29 मार्च को एक बच्चे (14) की मौत का मामला सामने आया है. मृतक भरत मेघवाल की कुआं खुदाई के दौरान ट्राली के नीचे दबने से मौत हो गयी थी. जिसके बाद ठेकेदार व ट्रैक्टर मालिक मौके से फरार हो गए थे. फिलहाल, पुलिस ने ट्रैक्टर मालिक और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी
बता दें कि मनासा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुआं पर काम करने वाले दो मजदूरों को गिरफ्तार किया. घटना के तीन दिन बाद भी जब मजदूरों को नहीं छोड़ा गया और न मुकदमा दर्ज किया गया तो परिजनों ने नाराजगी जताई. साथ ही गुस्साए परिजनों ने करणी सेना से गुहार लगाई. जिसके बाद अगले दिन करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मनासा थाने के सामने घेराव किया. साथ ही थाने के सामने सीढ़ियों पर धरना देकर बैठ गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

करणी सेना ने दी सड़कों पर उतरने की चेतावनी
वहीं, मौके पर मौजूद राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं और थाना प्रभारी कन्हयालाल डांगी के बीच बहस हो गई. कार्यकर्ताओं ने कहा कि आप इन मजदूरों को छोड़े या फिर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करो. पिछले 3 दिन से मजदूरों को बेवजह बिठा रखा है. करणी सेना ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मजदूरों को नहीं छोड़ा तो रोड पर उतरने को मजबूर होना पड़ेगा.

दो शातिर महिला चोर गिरफ्तार, कई ममाले पहले से हैं दर्ज


एसडीओपी ने संभाला मामला
मामला बिगड़ते देख मनासा एसडीओपी संजीव कुमार मुले मौके पर पहुंचे. उन्होंने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सहित परिजनों को बिठाकर समझाने की कोशिश की. साथ ही दोनों मजदूर युवकों पर मुकदमा दर्ज किया. फिलहाल, पुलिस ट्रैक्टर चालक और ठेकेदार की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details