मध्य प्रदेश

madhya pradesh

क्रिकेट खेलने के दौरान 22 साल के युवक को सीने में उठा दर्द, अचेत होकर गिरा फिर नहीं उठा...

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 30, 2023, 9:57 PM IST

Youth Death of Heart Attack: रीवा के बाद अब नीमच में भी 22 साल के युवक की हार्ट अटैक से मौत का मामला सामने आया है. क्रिकेट खेलने के दौरान युवक के सीने में दर्द उठा था और वह वहीं गिर पड़ा.

Youth heart attack case
क्रिकेट खेलने के दौरान युवक की हार्ट अटैक से मौत

नीमच। देशभर में हार्ट अटैक के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. युवा अब ऐसी घटनाओं के सबसे ज्यादा शिकार हो रहे हैं. प्रदेश में 2 दिन पहले ही रीवा में 24 साल की युवक की मौत के बाद अब नीमच जिले में भी 22 साल के एक युवक की हार्ट अटैक से मौत का मामला सामने आया है.क्रिकेट खेलने के दौरान युवक को सीने में दर्द हुआ था.

क्रिकेट खेलते समय 22 साल के युवा की हार्ट अटैक से मौत

क्रिकेट खेलने के दौरान उठा दर्द:बताया जा रहा है कि नारायण सिंह शुक्रवार को संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में भाग लेने अरनिया चुंडावत के पास छाछखेड़ी गांव गया था. वहां से लौटने के बाद अपने गांव अरनिया चुंडावत में साथियों के साथ क्रिकेट खेलने लगा. क्रिकेट खेलते समय उसे सीने में तेज दर्द उठा और वह अचेत होकर गिर गया. नारायण सिंह के साथियों ने उसके
परिजनों को सूचित किया और वहां से उसे पहले जीरन और उसके बाद नीमच जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने नारायण सिंह को मृत घोषित कर दिया.

परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं: बताया जा रहा है कि मृतक नारायण सिंह के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. नारायण सिंह के माता-पिता के अलावा एक सबसे बड़ी बहन है.जिसकी शादी हो चुकी है वहीं एक बड़ा और एक छोटा भाई भी है और परिवार के सभी सदस्य मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं.

युवाओं में हार्ट अटैक चिंता का विषय:एक समय था जब हार्ट अटैक बुजुर्ग लोगों की बीमारी थी, लेकिन कोरोना काल के बाद हार्ट अटैक की बीमारी में उम्र का बंधन खत्म हो चुका है. पिछले 2-3 सालों में बच्चों से लेकर युवाओं में हार्ट अटैक के मामले सामने आ रहे हैं. जिसमें वे लोग भी शामिल हैं, जो अपने स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रहते हैं .

ये भी पढ़ें:

सॉफ्टवेयर पर साइबर अटैक:इधरमध्य प्रदेश सहित नीमच जिले की एक नगर पालिका और 12 नगर परिषदों में पिछले 12 दिन से ऑनलाइन काम बंद पड़े हैं. बताया जा रहा है कि ई-नगर पालिका सॉफ्टवेयर पर साइबर अटैक होने के चलते यह स्थिति बनी है. निकाय अब तक वेबसाइट को शुरू नहीं कर पाई जिससे आम नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.जावद विकासखंड में आने वाली सात नगर परिषदों में पिछले 12 दिन से ऑनलाइन काम बंद हैं.जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के ई-नगर पालिका सॉफ्टवेयर पर साइबर अटैक हुआ है. जिसके चलते 412 नगरीय निकाय में नागरिक सेवाएं बंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details