मध्य प्रदेश

madhya pradesh

25 साल पुराने हत्याकांड के दोषी मुन्ना महाराज को आजीवन कारावास

By

Published : Feb 9, 2020, 9:36 AM IST

Updated : Feb 9, 2020, 10:08 AM IST

नरसिंहपुर में 25 साल पुराने हत्याकांड के आरोपी को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है, जबकि पांच हजार रूपए जुर्माना भी लगाया है.

Accused Munna Maharaj imprisoned for life
आरोपी मुन्ना महाराज को आजीवन कारावास

नरसिंहपुर। 25 साल पुराने हत्याकांड के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने आरोपी मुन्ना महाराज को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है, जबकि दूसरे आरोपी मनोज परिहार को पहले ही आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है. आरोपी मुन्ना लंबे समय से फरार चल रहा था, जिसे पुलिस ने पकड़कर कोर्ट में पेश किया था. जिसके बाद चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है.

25 साल पुराने मामले में आरोपी को आजीवन कारावास

रतलाम की अपर कलेक्टर तपस्या परिहार के दादा ओम प्रकाश परिहार के घर पर आकर आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी थी और रात के करीब एक बजे उन्हीं के निवास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी, 25 साल से लंबित इस फैसले पर खुशी जताते हुए तपस्या के पिता विश्वास परिहार ने कहा कि देर से ही सही, लेकिन उन्हें न्याय मिला है.

Intro:


Body:आईएएस और रतलाम की अपर कलेक्टर तपस्या परिहार के दादा ओम प्रकाश परिहार की उन्हीं के घर में गोली मारकर हत्या करने के मामले में नरसिंहपुर फास्ट ट्रैक कोर्ट न्यायालय में हत्याकांड के आरोपी मुन्ना महाराज को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है एक अन्य आरोपी मनोज परिहार को पूर्व में ही आजीवन की सजा हो चुकी है मुन्ना महाराज काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे और उनकी गिरफ्तारी के बाद नरसिंहपुर की गजेंद्र सिंह की फास्ट ट्रैक कोर्ट न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है नरसिंहपुर के जोवा निवासी ओम प्रकाश परिहार की हत्या मामूली विवाद पर हुई थी फैसला आने के बाद तपस्या के पिता विश्वास परिहार ने फैसले पर खुशी जताते हुए कहा है कि देर से ही सही लेकिन उन्हें न्याय मिला है हालांकि अपने पिता की हत्या की बात बताने में उनकी आंखें भर आई हो और वह भावुक हो गए

वाइट01 विश्वास परिहार आईएएस तपस्या के पिता
वाइट02 सूर्य प्रताप सिंह लोक अभियोजक स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट


Conclusion:
Last Updated :Feb 9, 2020, 10:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details