मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पुलिस ने किया अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार, दो फरार

By

Published : Sep 25, 2019, 12:01 AM IST

मुरैना पुलिस ने एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के तीन आरोपी पकड़े हैं जबकि दो अभी भी फरार बताये जा रहे हैं.

एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश

मुरैना। स्टेशन रोड थाना पुलिस ने बड़ोखर इलाके से तीन महीने पहले सूने पड़े मकान से सोने चांदी के जेवर और नगदी चुराने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह को पुलिस ने पकड़ लिया है. चोर गिरोह के तीन सदस्य पकड़े गए हैं बाकी दो चोर अभी फरार हैं. पुलिस ने इन चोरों से सोने चांदी के जेवरात भी बरामद किए हैं.

एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश

बताया जा रहा है कि यह चोरी के जेवरात चोरों ने पड़ोसी जिलों के सर्राफा कारोबारियों को बेच दिये थे. पुलिस के मुताबिक ये चोर लग्जरी वाहन से चोरी किया करते थे जिससे किसी को शक न हो सके. चोरों को रिमांड पर लेकर अभी पूछताछ की जायेगी. पुलिस बाकी के फरार चोरों की तलाश में जुटी हुई है.

पुलिस ने बताया ये चोर ग्वालियर, धौलपुर, जयपुर और आसपास के राज्यों में चोरी की वारदात करते थे. खास बात ये है कि चोर चोरी की घटना को अंजाम देने में 15 से 20 मिनट का समय लगाते थे. पुलिस न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेकर इनसे अभी पुछताछ की जाएगी कि इन्होंने कहा-कहां वारदात को अंजाम दिया है और साथी कौन कौन हैं.

Intro:एंकर - मुरैना जिले के स्टेशन रोड थाना पुलिस ने बड़ोखर इलाके से 3 महीने पहले सुने मकान से सोने चांदी के जेवर और नगदी चुराने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह को पुलिस ने पकड़ लिया है।चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार किए है बाकी 2 चोर फरार है।पुलिस ने इन चोरों से सोने चांदी के जेवरात भी बरामद किए है।बताया जा रहा है कि यह चोरी के जेवरात चोरों ने पड़ोसी जिलों के सर्राफा कारोबारियों को बेच दिया था। पुलिस के मुताबिक ये चोर लग्जरी वाहन से चोरी किया करते थे जिससे किसी को शक न हो सके।चोरों को रिमांड पर लेकर अभी पुछताज करनी है कि चोर कहाँ कहाँ व किन राज्यों में चोरी करते थे व उनके गिरोह में कौन कौन शामिल है।पुलिस फरार चोरो की तलाश में जुटी है।


Body:वीओ - बड़ोखर निवासी मुरारी लाल राठौर के सुने घर से 3 महीने पहले 17 जून की रात अन्तर्राजीय चोर गिरोह ने धावा बोलकर 16 तोला सोने के जेवरात व 2 किलो चांदी के जेवरात चुराए थे।चोरों ने पड़ोसी राज्य राजस्थान के धौलपुर जिले में सर्राफा व्यापारी को चोरी का सामान बेच दिया था। स्टेशन रोड थाना पुलिस ने घटना के बाद पहले ही एक चोर जोगेन्द्र कुशवाह को पकड़ लिया था पुछताज में जोगेन्द्र ने अपने 5 साथी धम्मा उर्फ धर्मेंद्र जाटव,संजय चौरसिया,संजय जाटव,राहुल जाटव व बल्लो उर्फ अजय जाटव नाम और बताए थे। मुखबिर की सूचना पर स्टेशन रोड थाना प्रभारी आशीष राजपूत ने हथियार सहित तीन चोर धम्मा जाटव,संजय चौरसिया व संजय जाटव को गिरफ्तार किया है।पकड़े गए चोरों से 12 तोला सोने के जेवरात व 1 किलो चांदी के जेवरात बरामद किए है।अभी 2 ओर साथी फरार है जिनकी पुलिस को तलाश है।एएसपी आशुतोष बागरी के मुताबिक ये चोर लग्जरी वाहन से सुने मकानों की पहले रेकी करते थे उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देते है।खास बात ये है कि चोर चोरी की घटना को अंजाम देने में 15 से 20 मिनट का समय लगाते थे।पुलिस ने बताया ये चोर ग्वालियर, धौलपुर, जयपुर व आसपास के राज्यों में चोरी की वारदात करते थे।पुलिस न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेकर इनसे अभी पुछताज की जाएगी कि इन्होंने कहाँ कहाँ वारदात को अंजाम दिया है और साथी कौन कौन है।


Conclusion:बाइट - आसुतोष बागरी - एएसपी मुरैना।

ABOUT THE AUTHOR

...view details