मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Morena Fraud Case: असली के नाम पर नकली चांदी थमाने वाले 2 ठग गिरफ्तार, सामान के साथ ही 1 लाख नगदी बरामद

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 6, 2023, 5:46 PM IST

आगरा के व्यापारी को ठगने वाले दो आरोपियों को मुरैना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनसे करीब 5 किलो चांदी के बर्तन व एक लाख रुपए नगदी बरामद की गई है. इस मामले में 2 आरोपी फरार हैं.

Morena Fraud Case
असली के नाम पर नकली चांदी थमाने वाले 2 ठग गिरफ्तार

असली के नाम पर नकली चांदी थमाने वाले 2 ठग गिरफ्तार

मुरैना।मुरैना सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने अंतराराज्यीय ठग गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. इनके द्वारा आगरा के व्यापारी को असली चांदी के नाम पर नकली चांदी थमाकर चांदी के बर्तन खरीदे गए थे. कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चांदी के बर्तन व नगदी बरामद की है. एएसपी अरविंद ठाकुर ने बताया कि उत्तरप्रदेश के गोकुलपुरा आगरा निवासी प्रिंस पुत्र प्रकाशचंद्र वर्मा से 18 किलो असली चांदी के बर्तन के बदले नकली चांदी देकर एक अक्टूबर को ठगी की वारदात को मुरैना के बैरियर चौराहे पर आरोपियों द्वारा अंजाम दिया गया था.

दो आरोपी फरार :व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली थाना प्रभारी सुनील खेमरिया के नेतृत्व में टीम गठित की गई. इसी दौरान सायबर सेल की मदद से मुखबिर की सूचना पर पंचायती धर्मशाला सर्राफा बाजार मुरैना में चांदी के बर्तन बेचने जाते हुए ठग गिरोह के दो आरोपी भूरा उर्फ रविन्द्र धाकड़ निवासी नगला थाकरन नाई की मंडी आगरा, कपिल जैन निवासी पथवारी वेलन गंज आगरा उप्र को गिरफ्तार किया गया. अन्य दो फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पार्टी आगरा रवाना की गई है.

ये खबरें भी पढ़ें...

रिश्वतखोरी में गिरप्तार :निवाड़ी जिले के ओरछा क्षेत्र में स्थित बुडेरा आंगनबाड़ी केंद्र पर पदस्थ सहायिका की मृत्यु हो जाने के बाद पद खाली पड़ा था. खाली पड़े पद पर बुडेरा निवासी सोनू शर्मा ने अपनी साली को कार्यकर्ता बनाने के लिए महिला बाल विकास अधिकारी से बातचीत की. पहले महिला बाल विकास अधिकारी सुभाष सोनी ने ₹2 लाख की मांग की लेकिन सौदा ₹40 हजार में तय हुआ. जिसकी शिकायत सोनू शर्मा द्वारा लोकायुक्त सागर में की गई थी. लोकायुक्त ने रिश्वत के मामले में गिरफ्तारी की. डीएसपी मंजू सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details