मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बीहड़ के माफियाः राजस्थान पुलिस और रेत माफिया के बीच हुई फायरिंग, दो ट्रॉली अवैध रेत जब्त

By

Published : Jun 22, 2021, 6:19 PM IST

Updated : Jun 22, 2021, 7:08 PM IST

चंबल राजघाट स्थित नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर राजस्थान के धौरपुर में बेचने के लिए जा रहे रेत माफियाओं और पुलिस के बीच फायरिंग हो गई. फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. राजस्थान पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 2 ट्रॉली अवैध रेत और एक माफिया को गिरफ्तार किया है.

Firing between sand mafia and police in Rajasthan
राजस्थान में रेत माफिया और पुलिस के बीच फायरिंग

मुरैना। मध्य प्रदेश के रेत माफिया धड़ल्ले से रेत का अवैध उत्खनन कर रेत बेच रहे है. माफियाओं ने राजस्थान के धौलपुर जिले को नया ठिकाना बना लिया है. सोमवार को माफिया मुरैना के चंबल राजघाट स्थित नदी पर बने पुराने पुल के नीचे से अवैध रेत भरकर 4 ट्रैक्टर-ट्रॉली धौलपुर की ओर ले जा रहे थे. इस दौरान मध्य प्रदेश से सटे राजस्थान की सीमा के पास बनी सागरपाड़ा पुलिस चौकी पर राजस्थान पुलिस और रेत माफियाओं के बीच फायरिंग हो गई. जिसमें राजस्थान पुलिस ने मुरैना के एक रेत माफिया को दबोच लिया. वहीं अवैध रेत से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को भी जब्त कर लिया है. इस घटना में आरएसी कमांडो विष्णु कुमार की वजह से ही पुलिस टीम रेत माफियाओं पर काबू पाने में कामयाब हुई.

राजस्थान में रेत माफिया और पुलिस के बीच फायरिंग
  • राजस्थान पुलिस और रेत माफिया के बीच फायरिंग

राजस्थान के धौलपुर जिले के एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि सोमवार की सुबह कोतवाली थाना पुलिस, सागरपाड़ा पुलिस चौकी, डीएसटी टीम और क्यूआरटी टीम नेशनल हाईवे-3 पर सागरपाड़ा पुलिस चौकी पर नाकाबंदी कर रही थी. इस दौरान चंबल नदी पर बने पुराने पुल पर मुरैना की ओर से अवैध रेत से भरे 4 ट्रैक्टर ट्रॉली धौलपुर की ओर आ रहे थे. जिन्हें पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया, तो रेत माफियाओं ने राजस्थान पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी.

फायरिंग के दौरान ट्रैक्टर और ट्रॉली छोडकर भागे रेत माफिया

रेत माफिया के डॉन हैं CM शिवराज सिंह चौहान- दिग्विजय सिंह

  • कमांडो विष्णु कुमार ने दिखाया साहस

बीहड़ की ओर रेत माफिया के भागने पर आरएसी के कमांडो विष्णु कुमार ने साहस का परिचय देते हुए चंबल के बीहड़ों में रेत माफिया का पीछा किया. विष्णु कुमार ने टापू पर एक रेत माफिया को दबोच लिया. इस दौरान राजस्थान पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई. जिससे रेत माफिया दबाव में आ गए और टैक्टर ट्रॉली छोड़कर भागने लगे. राजस्थान पुलिस ने अवैध चंबल रेत से भरे 2 ट्रैक्टर ट्रॉली को मौके पर जब्त कर लिया. इसके साथ ही मुरैना जिले के सरायछौला थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव निवासी रेत माफिया लालू उर्फ देवेंद्र पुत्र शिव सिंह गुर्जर को भी गिरफ्तार कर लिया. दूसरा माफिया भागने में सफल रहा.

राजस्थान पुलिस और रेत माफियाओं के बीच फायरिंग

Illegal Sand Mining: 'मायके' में घुट रहा नदियों का दम! काली कमाई से तिजोरी भर रहे माफिया

  • पुलिस ने जब्त किए हथियार

पकड़े गए रेत माफिया के कब्जे से राजस्थान पुलिस ने एक कट्टा और 5 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. राजस्थान पुलिस ने आरोपी रेत माफिया लालू उर्फ देवेंद्र गुर्जर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई के लिए थाने में सुपुर्द कर दिया है.

Last Updated : Jun 22, 2021, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details