मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खतरे के निशान से ऊपर बह रही है चंबल नदी , प्रशासन ने किया जारी किया अलर्ट

By

Published : Aug 17, 2019, 3:26 PM IST

मुरैना में कोटा बैराज बांध के गेट खुलने के बाद चंबल नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिसके कारण प्रशासन ने नदी के किनारों सुरक्षा बढ़ा दी है और लगातार लोगों को किनारों से दूर रहने के निर्देश दिए जा रहे है

चंबल नदी खतरे के निशान से ऊपर


मुरैना। प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है, लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियां उफान पर है .बारिश के चलते लगभग सभी छोटे- बड़े बांधों के गेट लगातार खोले जा रहे हैं. कोटा बैराज बांध के 13 गेट खुलने से चंबल नदी का जल स्तर भी बढ़ गया है,जिसके कारण चंबल नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

चंबल नदी खतरे के निशान से ऊपर


गौरतलब है कि चंबल क्षेत्र में पिछले कई दिनों से बारिश का कहर जारी है. जिसके कारण कोटा बैराज बांध के 13 गेट खुले गए थे. जिसके बाद चंबल नदी खतरे के निशान से 2 मीटर ऊपर से बह रही है. चम्बल नदी का खतरे का निशान 138 मीटर है, जबकि अभी चंबल नदी का पानी 140 मीटर के लगभग बह रहा है. राजस्थान व ऊपरी इलाके में लगातार बारिश होने के कारण कोटा बैराज डैम के ओर गेट खोले जाने की संभावना है.


जिला कलेक्टर ने चम्बल नदी के आसपास के गांव मे हाई अलर्ट जारी किया है. जिसके बाद नदी के किनारों की सुरक्षा व्यवस्था बढा़ई गई है, जिसके चलते चंबल राजघाट के पुराने और नए पुल पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details