मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना में पहले दिन 7 सेंटरों पर 461 लोगों को लगी वैक्सीन

By

Published : Jan 17, 2021, 6:42 AM IST

मुरैना जिले में भी वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 7 ब्लॉकों पर व्यवस्था की गई हैं. मुरैना में वैक्सीनेशन के पहले दिन 461 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गईं.

Corona vaccine
कोरोना वैक्सीन

मुरैना। कोरोना पर प्रहार करने के लिए वैक्सीन आ ही गई. शनिवार से ये वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है. मुरैना जिले में भी वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 7 ब्लॉकों पर व्यवस्था की गई हैं. मुरैना में वैक्सीनेशन के पहले दिन जिला अस्पताल में पदस्थ सफाई कर्मचारी रामबीर वाल्मीक से शुरू होकर जिले के सरकारी डॉक्टर,निजी डॉक्टर,स्टॉफ नर्स,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम सहित स्वास्थ्य वर्करों को लगाई गई हैं. वैक्सीन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों को अंकुश लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ डॉ आरसी बांदिल से लेकर जिले के कई डॉक्टरों ने वैक्सीन लगवाई हैं. वैक्सीनेशन के पहले दिन जिले में कुल 461 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई.

कोरोना टीकाकारण अभियान

यहां-यहां इतने लोगों को लगी वैक्सीन

जिला अस्पताल में पहले दिन 70 लोगों को वैक्सीन लगी. इसके अलावा मुरैना के दूसरे सेंटर पर 56 लोगों को, पोरसा में 100 लोगों को, कैलारस में 55 लोगों को, सबलगढ़ में 62 लोगों को, पहाड़गढ़ में 58 लोगों को और अम्बाह में 60 लोगों को वैक्सीन लगाई गई. इन 7 सेंटरों में से पोरसा सेंटर पहले दिन सर्वाधिक रहा. जहां पहले दिन ही 100 लोगों को वैक्सीन लगाई गई. बताया गया है कि प्रत्येक सेंटरों पर एक दिन में 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएग. इन सभी को ठीक 28 दिन बाद वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details