मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंडला पहुंचे केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री, कहा- क्षेत्रीय समस्याओं के निराकरण के लिए सशक्त माध्यम है जनसमस्या निवारण शिविर

By

Published : Nov 24, 2020, 3:16 AM IST

मंडला जिले के मवई जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत परसेल में लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया.शिविर में केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्यसभा सांसद संपतिया उइके,सहित जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे.

Public relief camp Mavai
जनसमस्या निवारण शिविर

मंडला। मवई जनपद के तहत ग्राम पंचायत परसेल में आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया. शिविर में केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्यसभा सांसद संपतिया उइके,सहित जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे. शिविर की अध्यक्षता करते हुए केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय समस्याओं के निराकरण के लिए जनसमस्या निवारण शिविर सशक्त माध्यम है. ग्रामीण अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर अपनी परेशानी के बारे में स्थानीय प्रशासन एवं विभागों को जानकारी दें.

कार्यक्रम का शुभारंभ

रोजगार दिलाने के लिए संकल्पित है सरकार

उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि संबंधित विभागों द्वारा समस्याओं के निराकरण का हरसंभव प्रयास किया जाएगा. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार हर व्यक्ति को रोजगार दिलाने के लिए संकल्पित है. केंद्रीय मंत्री ने स्थानीय क्षेत्र में सिंचाई के लिए योजना तैयार करने के संबंधित विभागों को निर्देश दिए. सड़क, बिजली व पानी की दिशा में सरकार तेजी से काम य कर रही है. हर घर तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है.

जनसमस्या निवारण शिविर

योजनाओं का उल्लेख

शिविर को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद संपतिया उइके ने केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को पात्रतानुसार शासन की योजनाओं का लाभ दिलाया जाना सुनिश्चित करें. ऐसे लोग जो पात्रतानुसार लाभ से अब तक वंचित है, स्थानीय प्रशासन सर्वे कराकर उन्हें भी शासन की योजनाओं का तत्काल लाभ दिया जाए. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार प्रत्येक परिवार के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पक्के मकान व स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय प्रदान करने का लगातार प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details