मध्य प्रदेश

madhya pradesh

khargone triple talaq case: नहीं रुक रहे तीन तलाक के मामले! महिला की शिकायत पर पति सहित 5 अन्य सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Oct 19, 2022, 1:30 PM IST

khargone triple talaq case
खरगोन ट्रिपल तलाक केस

सरकार द्वारा तीन तलाक की प्रथा को रोकने के लिए कानून बना दिया गया इसके बावजूद अभी भी इस पर रोक नहीं लग पा रही है. ताजा मामला खरगोन से सामने आया है. यहां कोतवाली थाने में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है.(khargone triple talaq case)(triple talaq Case MP)

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक व्यक्ति और उसके परिवार के 5 अन्य सदस्यों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है. मामला दर्ज कराने पहुंची महिला ने बताया कि, पति ने कथित तौर पर 'तीन तलाक' दे दिया. मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि, जांच के बाद कानूनी कदम उठाए जाएंगे.(khargone triple talaq case)(triple talaq Case MP)

दहेज मांगने का आरोप:कोतवाली थाना प्रभारी बी एल मंडलोई के मुताबिक, 23 वर्षीय महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि, उसकी शादी 10 महीने पहले दूध बेचने वाले 26 वर्षीय व्यक्ति से हुई थी. जिसने किसी बात को लेकर महिला से नाराज होकर मंगलवार के दिन तलाक दे दिया. पति द्वारा तलाक दिए जाने के बाद महिला कोतवाली पुलिस से संपर्क की और अपने पति पर दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए तीन तलाक दिए जाने का मामला दर्ज कराई है.

Triple Talaq पति ने Whatsap पर ही दे दिया तीन तलाक, FIR दर्ज, झाबुआ का मामला

महिला की शिकायत पर FIR दर्ज:अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि, कथित तौर पर तलाक देने वाले महिला के पति उसके माता-पिता और तीन अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ महिला की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि, जांच के बाद आगे कानूनी कदम उठाए जाएंगे. मुस्लिम महिला (संरक्षण) (विवाह पर अधिकार) अधिनियम तत्काल तीन तलाक की प्रथा पर प्रतिबंध लगाता है. अधिनियम के तहत अपराध करने पर तीन साल की सजा हो सकती है.(khargone triple talaq case)(triple talaq Case MP)

-पीटीआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details