मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khargone News: बिजली के खंभे से गिरने से मजदूर की मौत, एमपीईबी पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Apr 2, 2023, 8:44 PM IST

खरगोन के कोतवाली थाना क्षेत्र के सौमित्र नगर क्षेत्र में बिजली के खंभे पर काम करते समय गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई. मृतक एमपीईबी के कांट्रैक्टर के अंडर में मजदूरी का कार्य कर रहा था. परिजनों ने ठेकेदार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया.

khargone news
खरगोन में बिजली के खंभा से गिरने से मजदूर की मौत

खरगोन में बिजली के खंभा से गिरने से मजदूर की मौत

खरगोन। कोतवाली थाने के सौमित्र नगर मे विद्युत पोल से गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई. युवक खंभे पर चढ़कर काम कर रहा था इसी दौरान उसका पांव फिसल गया जिससे वह नीचे आ गया. आदिवासी युवक की मौत के बाद जिला अस्पताल मे भीड़ जमा हो गई. जहां भारी पुलिस बल के साथ एसडीएम पहुंचे और स्थिति को संभाला. मृतक एमपीईबी के कांट्रैक्टर के अंडर में मजदूरी का कार्य कर रहा था. मामले में ठेकेदार सहित एमपीईबी पर लापरवाही का आरोप लगा है.

अस्पताल में हंगामा: रविवार सुबह पोस्टमार्टम से पहले जिला अस्पताल में परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया. हालात बिगड़ते देख अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात किया गया. मृतक आदिवासी समाज का होकर बड़ी संख्या में समाज के महिला पुरुष अस्पताल पहुंचे थे. एसडीएम ओम नारायण सिंह ने बताया ग्राम बड़ी निवासी खेलतिराम डावर नाम का युवक विद्युत ठेकेदार नितिन मालवीय के साथ काम करता था. शाम करीब 5 बजे उसे अस्पताल लाए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. ठेकेदार मालवीय के मुताबिक खेलतिराम पोल पर चढ़कर काम कर रहा था इसी दौरान फिसल गया. गिरने से उसे गंभीर चोट आई थी जिससे उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें

मुआवजे की मांग: खेलतिराम कि मौत पर गांव के सरपंच दयाराम ने उसके परिवार के जीवन यापन के लिए मुआवजे की मांग करते हुए ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया. सरपंच ने बताया कि चाली लाइन में काम किया जा रहा था, जिससे करंट लगने पर खेलतिराम की गिरने से मौत हुई. हालांकि एसडीएम की समझाइश के बाद ठेकेदार ने मुआवजा देने पर सहमति देते हुए 5 लाख नकद, 4 लाख का चेक और 3. 50 लाख रुपये का बीमा क्लेम दिलाने का भरोसा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details