मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कैनोसलालम चैंपियनशिप में भारत का दबदबा: किसान की बेटी ने थाईलैंड में जीता मेडल, खरगोन के खिलाड़ियों ने हासिल किये कांस्य पदक

By

Published : Mar 25, 2022, 7:41 AM IST

थाईलैंड में चल रही कैनोसलालम प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है. उन्होंने 2 रजत और 8 कांस्य पदक अपने नाम किये हैं. वहीं खरगोन जिले की रीना सहित दो खिलाड़ियों ने भी एक-एक कांस्य पदक जीता है. (Indian team won 2 silver and 8 bronze medals)

Canosalalam Championship held in Thailand
कैनोसलालम चैंपियनशिप में भारत का दबदबा

खरगोन। थाईलैंड में आयोजित कैनोसलालम प्रतियोगिता में एमपी सहित देश के खिलाड़ियों का दबदबा रहा. इस चैंपियनशिप में भारतीय टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर 2 रजत और 8 कांस्य पदक अपने नाम किये हैं. खरगोन के महेश्वर के ग्राम मोकामा के किसान राजेन्द्र सेन की बेटी रीना सहित दो खिलाड़ियों ने भी एक-एक कांस्य पदक जीता है. इस एशियन चैंपियनशिप में 11 देशों ने भाग लिया था. (Farmer daughter won medal in Thailand)

चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा

खरगोन के खिलाड़ियों को कांस्य पदक: प्रतियोगिता 19 से 21 मार्च तक थाईलैंड के पटाया रेयांग में चल रही थी. जिसमें सीनियर वर्ग के साथ अंडर-23 और जूनियर वर्ग ने भाग लिया. नगर के दो खिलाड़ी शुभम केवट ने k1 मेन अंडर 23 में कांस्य पदक और विशाल केवट ने c1 मेन अंडर 23 में कांस्य पदक हासिल किया है. इसके अलावा जाह्नवी श्रीवास्तव, शिखा चौहान, रीना सेन, अहाना यादव, अमित विश्वकर्मा, भूमि बघेल व टीम इवेंट में भी महिला वर्ग में k1 और c1 में कास्य पदक जीतकर देश को गौरवांवित किया है.

ईटीवी भारत ने पूर्व ओलंपियन और हॉकी खिलाड़ी वी आर रघुनाथ से की बात, बोले- देश में अच्छा दिख रहा हॉकी का फ्यूचर

प्रशासन ने लगाया ट्रेनिंग कैंप:नर्मदा नदी के प्राकृतिक सहस्त्रधारा नेशनल ट्रैक पर शासन प्रशासन ने प्रशिक्षण के लिए कैंप लगाया था.​ खिलाड़ियों ने वहीं से प्रशिक्षण लिया और रात-दिन मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया है. भारतीय कयाकिंग और कैनोइंग संघ के सचिव प्रशांत कुशवाह ने कहा कि थाईलैंड में हुई एशियन चैंपियनशिप में 11 देशों ने भाग लिया था. जिसमें भारतीय टीम ने 2 रजत और 8 कांस्य पदक जीते हैं.

(Canosalalam Championship held in Thailand) (indian team won 2 silver and 8 bronze medals) (Khargone players won bronze medals)

ABOUT THE AUTHOR

...view details