मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खरगोन: एक साल बाद भी नहीं मिला मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ

By

Published : Dec 29, 2020, 6:49 PM IST

खरगोन में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत मिलने वाली राशि का भुगतान एक साल के बाद भी हितग्राही को नहीं किया गया है. इसी शिकायत को लेकर हितग्राही ने जनसुनवाई में गुहार लगाई है.

Khargone
मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से वंचित हितग्राही

खरगोन।जिले में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुए सामूहिक विवाह के माध्यम से विवाह करने वाले हितग्राहियों को एक साल बाद भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत राशि नहीं मिली है. इस राशि के भुगतान के लिए हितग्राही के बार-बार विभागों के चक्कर लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने पर, हितग्राही मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई पहुंचे और इस मामले में सामाजिक कल्याण विभाग की लापरवाही बताते एक ज्ञापन सौंपा.

विभाग की लापरवाही से नहीं मिला लाभ

घुघरियाखेड़ी से आई हितग्राही सोनिया यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री कन्यादान के तहत मिलने वाली राशि गरीब परिवारों की कन्याओं को सामूहिक विवाह के दौरान दी जाती है, वहीं उनके विवाह के दौरान हुए और भी विवाह के हितग्राहियों को इस योजना के तहत राशि मिल गई है, उन्हें अभी तक इसका लाभ नहीं मिला है.

सोनिया का कहना है वे एक गरीब परिवार की लड़की हैं, और उनके माता-पिता ने इस उम्मीद से विवाह किया था कि इस विवाह के माध्यम से मिलने वाली राशि हमारे भविष्य के काम आएगी, पर सामाजिक न्याय विभाग की लापरवाही के चलते एक साल गुजरने के बाद भी वो मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि से वंचित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details