मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Jhabua: युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने समर्थकों के साथ किया हनुमान चालीसा का पाठ

By

Published : May 6, 2023, 7:17 PM IST

खुद को बजरंगबली का भक्त बताते हुए युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने समर्थकों के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया. झाबुआ में जेल बगीचा स्थित बालाजी हनुमान मंदिर पहुंचे युकां प्रदेश अध्यक्ष डॉ.विक्रांत भूरिया ने हनुमान चालीसा का पाठ करके बीजेपी को जवाब दिया है.

State President of Youth Congress Vikrant Bhuria
प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने समर्थकों के साथ किया हनुमान चालीसा का पाठ

झाबुआ।कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के वादे से उठा सियासी भूचाल अब आदिवासी अंचल झाबुआ तक आ गया है. ऐसे में अब कांग्रेस बैकफुट पर आकर खुद को बजरंग बली का भक्त साबित करने में लग गई है. युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.विक्रांत भूरिया तो एक कदम आगे बढ़ते हुए शनिवार को अपने समर्थकों के साथ जेल बगीचा स्थित बालाजी हनुमान मंदिर पहुंच गए. यहां उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया.

भाजपा को सद्बुद्धि दें हनुमानजी :युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.विक्रांत भूरिया ने कहा कि हम सब आज यहां हनुमानजी और प्रभु रामजी की शरण में आए हैं. जिस तरह से बजरंग दल और अन्य ऐसे संगठन जो अत्याचार कर रहे हैं और भाजपा उन्हें संरक्षण दे रही है, यह बिल्कुल गलत है. ये धर्म का काम कतई नहीं हो सकता. ये गुंडागर्दी है. हम हनुमान जी की शरण में आकर यह प्रार्थना कर रहे हैं कि वे ऐसे संगठनों को सद्बुद्धि दें. भाजपा को भी सद्बुद्धि दें कि ऐसे संगठनों को संरक्षण देना बंद करे.

Must Read: ये खबरें भी पढ़ें...

बीजेपी ने किया पलटवार :उन्होंने कहा कि हम सब हनुमान भक्त हैं, राम भक्त हैं और रामराज्य की स्थापना चाहते हैं. वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष भानू भूरिया ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में चुनावी घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन किए जाने के मुद्दे पर खुद फंस गई है. अब अपने बयान और पार्टी के बचाव के लिए कांग्रेस के नेता हनुमान चालीसा का पाठ करने का दिखावा कर रहे हैं. आखिर ऐसी नौबत क्यों आई. एक तरफ कांग्रेस हिंदूवादी संगठन बजरंग दल को कर्नाटक में बैन करने की बात करती है और जब उसका चौतरफा विरोध होता है तो कांग्रेस नेता मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details