मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jabalpur: मां नर्मदा जयंती पर ग्वारीघाट पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल, खुद को बताया परिक्रमावासी

By

Published : Jan 28, 2023, 11:04 PM IST

मंत्री प्रह्लाद पटेल मां नर्मदा जयंती पर ग्वारीघाट पहुंचे. जहां उन्होने मां नर्मदा की पूजा कर देश के विकास की कामना की.

Minister Prahlad Patel reached Gwarighat
मां नर्मदा जयंती पर ग्वारीघाट पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल

मां नर्मदा जयंती पर ग्वारीघाट पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल

जबलपुर।मां नर्मदा जन्मोत्सव के मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल जबलपुर स्थित मां नर्मदा के तट ग्वारीघाट पहुंचे. दमोह से विशेष रूप से मां नर्मदा जन्मोत्सव में मां नर्मदा का पूजन करने आए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने प्रदेश की जीवनदायिनी कही जाने वाली मां नर्मदा से प्रदेश और देश के विकास की कामना की. मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि मां नर्मदा के दर्शन मात्र से सभी काम पूरे होते हैं. वह खुद भी परिक्रमावासी रहे हैं ऐसे में मां नर्मदा के प्रति उनकी आस्था असीम है. शनिवार को नर्मदा जयंती पर प्रदेश के कई शहरो में धूमधाम से मनाई गई. अनूपपुर अमरकंटक से लेकर जबलपुर, नर्मदापुरम, मां नर्मदा के हर घाटों में उत्सव का माहौल रहा.

सीएम शिवराज की पहल का किया स्वागत: हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा नर्मदा पथ निर्माण की घोषणा किए जाने पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी. मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि मां नर्मदा घाट पर पथ का निर्माण ना केवल परिक्रमा वासियों के लिए बल्कि विकास को भी नई दिशा दे सकता है. मां नर्मदा का दर्शन करने के साथ ही केंद्रीय मंत्री पटेल अपने गुरु ब्रह्मलीन श्री बाबा श्री के आश्रम पहुंचे और उनकी स्तुति वंदना की.

महाशिवरात्रि पर महाकाल मंदिर में शीघ्र दर्शन व्यवस्था रहेगी बंद, श्रद्धालुओं को बांटी जाएगी पानी की बोतल

नर्मदा कॉरिडोर बनाने की घोषणा: दरअसल बीते दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर के ग्वारीघाट पहुंचे थे जहां उन्होंने मां नर्मदा को लेकर उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि मां नर्मदा हमारी जीवनदायिनी है. नर्मदा तट पर आने वाले लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए सहूलियत के लिए सारे घाटों को जोड़ते हुए नर्मदा कॉरिडोर बनाया जाएगा. यह देश का अद्भुत कॉरिडोर होगा. जबलपुर में अब तेजी से विकास के कार्य हो रहे हैं यहां तक की भोपाल से ज्यादा विकास के कार्य अब जबलपुर में कराए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details