मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मां कामाख्या मंदिर के लिए किन्नर समाज महामंडलेश्वर ने किया भूमि पूजन, कहा- जल्द बनेगा केंद्रीय किन्नर बोर्ड

By

Published : Nov 23, 2021, 9:09 AM IST

संस्कारधानी जबलपुर मां कामाख्या मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया. इस दौरान महामंडलेश्वर हिमांगी साखि भी मौजूद रहीं. उन्होंने कहा कि जल्द ही केंद्रीय किन्नर बोर्ड (Central Shemale Board) का गठन होगा.

maa kamakhya mandir bhumi pujan
मां कामाख्या मंदिर भूमि पूजन

जबलपुर।संस्कारधानी जबलपुर (sanskardhani jabalpur) में जल्द ही मां कामाख्या मंदिर (maa kamakhya mandir) निर्माण शुरू होगा. सोमवार को मंदिर का भूमि पूजन किया गया, जिसमें किन्नर समाज की महामंडलेश्वर हिमांगी साखि सहित कई किन्नर उपस्थित रहीं. किन्नर समाज के सदस्यों ने विधि विधान से पूजा कर मां कामाख्या से प्रार्थना की है कि मंदिर में आकर हर किसी का दुख दर्द दूर हों, उन्हें शांति मिले. इस दौरान महामंडलेश्वर हिमांगी साखि ने मंदिर निर्माण करवा रही किन्नर माही शुक्ला को आशीर्वाद देते हुए केंद्रीय किन्नर बोर्ड (Central Kinnar Board) में सदस्य बनाने की घोषणा भी की है.

किन्नर समाज महामंडलेश्वर ने दिया बड़ा बयान.

किन्नर समाज के उत्थान में समर्पित मंदिर
मां कामाख्या मंदिर के भूमि पूजन में जबलपुर पहुंची महामंडलेश्वर हिमांगी साखि ने कहा कि निश्चित रूप से जबलपुर में किन्नर समाज के द्वारा माता का मंदिर बनवाया जा रहा है. यह बहुत ही खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए मैं तन-मन और धन से समर्पित हूं. मुझसे मंदिर-आश्रम के लिए जो बन पाएगा मैं करूंगी. उन्होंने कहा कि किन्नरों के लिए ओल्ड एज होम, स्कूल, हॉस्टल बनाने का हम प्रयास कर रहे हैं, जिसको लेकर केंद्रीय मंत्रियों से भी बात हुई है.

जल्द होगा केंद्रीय किन्नर बोर्ड का गठन
जबलपुर में मीडिया से बात करते हुए हिमांगी साखि ने कहा कि जल्द ही केंद्रीय किन्नर बोर्ड का गठन होगा. उन्होंने कहा कि हम आज भले ही किन्नर हैं, पर हमें भी तो 84 लाख योनि के बाद मनुष्य जन्म मिला है. हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम समाज के लिए कुछ करें, जिसका उदाहरण आज माही शुक्ला हैं.

थर्ड जेंडर को आत्मनिर्भर बनाने की तैयारी, 200 स्व सहायता समूह चलाएंगे किन्नर

समाज की खुशियों के लिए बन रहा है मंदिर
किन्नर माही शुक्ला ने कहा कि हमारा समाज जो माता कामाख्या मंदिर बनवा रहा है. यह पूरी तरह से समाज के लिए समर्पित रहेगा. लोगों की खुशियों में नाच गाकर हम आशीर्वाद देते हैं. यह मंदिर भी सभी लोगों के लिए खुशियों के लिए बनवाया जा रहा है. माता के मंदिर में किन्नर समाज के लिए प्रार्थना करेंगे कि सभी लोग स्वास्थ्य और खुश रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details