मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कपड़ों में लिपटा काल! तार में फैले करंट की चपेट में आई मां, बचाने गए बेटे की भी मौत

By

Published : Apr 28, 2023, 3:35 PM IST

मध्यप्रदेश के जबलपुर में दर्दनाक हादसे हो गया. कपड़े सुखाने गई महिला तार में फैले करंट की चपेट में आ गई. वहीं मां को तड़पता देख बचाने गए बेटे की भी मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

mother and son died due to current
करंट लगने से मौत

जबलपुर/शिवपुरी। मझगवां थाना क्षेत्र स्थित प्रतापपुर में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. तार में सूखने डले कपड़े उठाने के दौरान महिला करंट की चपेट में आ गई. तभी बेटे की नजर मां पर पड़ी तो वह मां को बचाने के लिए दौड़ा, लेकिन बेटा भी करंट की चपेट में गया. घटना में महिला और उसके बेटे की दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद गांव में मातम छाया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर मां-बेटे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. वहीं दूसरे मामले में शिवपुरी में सड़क हादसे में पत्नी की मौत हो गई.

करंट की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत:दरअसल मझगवां थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव की रहने वाली सुमन बाई देर शाम करीब 7 बजे घर के बाहर जी आई तार में सूखने डले कपड़ों को उठा रही थी. तभी तार में करंट दौड़ गया. जिसके कारण महिला करंट की चपेट में आ गई और घटनास्थल पर ही बेहोश होकर गिर पड़ी. तभी बेटे की नजर मां सुमन पर पड़ी जिसे बचाने के लिए वह दौड़ा, लेकिन मां को छूते ही 19 वर्षीय बेटा अभिषेक भी करंट की चपेट में आ गया. जिसकी भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. कुछ देर बाद जैसे ही परिजनों की नजर मां-बेटे पर पड़ी तो वह दोनों को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टर ने चेकअप के दौरान मां और बेटे दोनों को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करते हुए दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जहां आज पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. बहरहाल पुलिस ने पूरे मामले में जांच शुरू कर दिया है.

कुछ खबर यहां पढ़ें

हादसे में पत्नी की मौत: वहीं शिवपुरी में कोलारस थाना क्षेत्र के देहरदा-ईसागढ़ रोड पर सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में महिला की मौत हो गई. बता दें बाइक चालक सुनील आदिवासी ने बताया कि वे पत्नी आशा का इलाज कराने अपने गांव पचावली से लुकवासा बाइक से जा रहे थे. तभी देहरदा से पहले चलती बाइक के अगले पाहिये का टायर फट गया. जिसके चलते बाइक का संतुलन बिगड़ गया. दोनों सड़क पर नीचे गिर गए. सड़क हादसे की जानकारी राहगीरों ने पुलिस और हाईवे एंबुलेंस को दी. मौके पर पहुंची एंबुलेंस की मदद से दोनों घायल पति-पत्नी को कोलारस के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां पत्नी ने दम तोड़ दिया, पति को मामूली चोटे आई है. जहां उसका इलाज जारी है. सुनील ने बताया कि उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं, फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है. पुलिस मामले की विवेचना में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details