मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर से स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए रतलाम मंडल ने भेजा प्रस्ताव, रेलवे मंत्रालय से मांगी अनुमति

By

Published : Nov 28, 2020, 9:08 PM IST

कोविड के चलते बंद किए गए ट्रेनों का संचालन धीरे-धीरे शुरू हो रहा है. वहीं इंदौर से भी वर्तमान में कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. जिसको लेकर इंदौर रेलवे स्टेशन से दूसरी कई ट्रेनों के संचालन की मांग की गई है.

Indore Railway Station
इंदौर रेलवे स्टेशन

इंदौर। कोरोना के चलते देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के कारण पहली बार एक साथ सभी ट्रेनों का संचालन बंद किया गया था. लॉकडाउन हटाए जाने के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य होने के चलते अब ट्रेनों के संचालन को बढ़ाया जा रहा है. रेलवे मंत्रालय द्वारा जगह-जगह से यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है. इंदौर से भी वर्तमान में कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. जिसको लेकर इंदौर रेलवे स्टेशन से अन्य कई ट्रेनों के संचालन की मांग की गई है. जिसके लिए 6 स्पेशल ट्रेनों का प्रस्ताव तैयार किया गया है.

रतलाम मंडल ने भेजा प्रस्ताव

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल का इंदौर रेलवे स्टेशन प्रमुख स्टेशनों में शामिल है. इंदौर से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए वर्तमान में कई ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. वहीं आने वाले दिनों में यात्रियों को सुविधा हो सके, इसके लिए रतलाम मंडल द्वारा इंदौर से करीब 6 नई ट्रेनों के संचालन को लेकर प्रस्ताव तैयार किया गया है. यह प्रस्ताव रतलाम मंडल द्वारा रेल मंत्रालय को भेजा गया है. जल्द ही इन ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

गांधीधाम गुजरात राजस्थान के उदयपुर से जयपुर के साथ अन्य जगह के भेजे गए हैं प्रस्ताव

रतलाम मंडल के डीआरएम विनीत कुमार गुप्ता के अनुसार वर्तमान में क्षेत्रों के संचालन को लेकर प्रस्ताव भेजे गए हैं. जिनमें गांधीधाम उदयपुर और जयपुर के साथ अन्य तीन जगह की ट्रेनों के संचालन का प्रस्ताव भेजा गया है. रेलवे मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद इन ट्रेनों के संचालन की कार्रवाई की जाएगी. इन ट्रेनों के चलने के बाद यात्रियों को काफी हद तक सुविधाएं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details