मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए वाहन की चोरी करता था आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 14, 2023, 10:59 PM IST

इंदौर के पलासिया थाना क्षेत्र में वाहन चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी. इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से एक आरोपी की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पूछताछ ने बताया कि लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए वाहन चोरी करता था. पुलिस ने आरोपी के पास से कई वाहन बरामद किए हैं.

Indore Crime News
लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए वाहन की चोरी करता था आरोपी

इंदौर।जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार वाहन चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में इंदौर के पलासिया थाना क्षेत्र में भी विभिन्न जगहों पर से अचानक से वाहन चोरी की घटना सामने आ रही थी. पुलिस ने इस पूरे मामले में आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीमें लगाई हुई थी. इसी दौरान एक जगह पर आरोपी वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. उसी के आधार पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसे कई गाड़ियां भी बरामद की है.

Indore Crime News: फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर संत को किया जा रहा था बदनाम, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज के जरिए वाहन चोर का लगा पताः मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में कार्रवाई करने के लिए कई क्षेत्रों में पुलिस टीमों को लगाया गया. वाहन चोर की तलाशी में लगी पुलिस टीमों ने आस-पास के सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया. इस दौरान पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज में एक युवक को दो से तीन स्थानों से वाहन चुराते हुए देखा गया. पुलिस ने उसी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की. पुलिस ने एक नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि आरोपी 12वीं कक्षा में पढ़ता है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.

लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए गाड़ियों की चोरी करता था आरोपीःपुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वे लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए अलग-अलग गाड़ियां चुराता था और जहां पर भी गाड़ियों का पेट्रोल खत्म हो जाता था. वहीं पर गाड़ियों को छोड़ देता था. वहीं, पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है. पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही इस पूरे मामले में पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर कुछ और आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता है. साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्रों की वाहन चोरी के मामलों का भी खुलासा हो सकता है.

परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातः इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार चोरी की वारदातें सामने आ रही है. इसी कड़ी में इंदौर के परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में एक और चोरी की वारदात सामने आई है. पीड़ित परिवार शादी समारोह में शामिल होने गए थे. तभी चोरों ने घर को निशाना बनाया और घर का ताला तोड़कर अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात व 25000 नकद लेकर फरार हो गए हैं. इस मामले को लेकर फरियादी बाबूलाल ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मौके पर पहुंचे कर साक्ष्य जुटाए और आस-पास के लोगों से सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है. थाना परदेशीपुरा के जांच अधिकारी अजय कुशवाह ने कहा कि पुलिस फरियादी की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Ujjain News: बीच चौराहे पर फ्री स्टाइल फाइट, पहुंची पुलिस, जानें फिर क्या हुआ

शॉपिंग करने के दौरान युवती से ऑनलाइन फ्रॉडः इंदौर में ऑनलाइन तरीके से ठगी की वारदातों में लगातार इजाफा होता जा रहा है. इसी कड़ी में एक ताजा मामला परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में सामने आया. जहां एक युवती ऑनलाइन तरीके से एक ऐप के माध्यम से हजारों रुपये का फ्रॉड हुआ है. इस मामले में युवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके द्वारा ऑनलाइन एप डाउनलोड कर खरीदी करने के लिए सर्च किया जा रहा था. उसी दौरान महिला को एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें ओटीपी नंबर मांगा गया, जब फरियादी महिला के मोबाइल में ओटीपी आया और उन्होंने जैसे ही ओटीपी को बताए हुए एप्लीकेशन में अपडेट किया गया तो पीड़िता के खाते से 97 हजार रुपये तुरंत कट गई और पीड़िता के पास जब बैंक का मैसेज पहुंचा तो वह भी काफी चकित रही. इस मामले को लेकर युवती ने थाने पहुंच कर ऑनलाइन धोखाधड़ी को लेकर शिकायत दी. पुलिस ने मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आपको बता दें कि रोजाना विभिन्न थानों में तकरीबन 25 से 30 मामले पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details