मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore MY Hospital: कर्मचारियों की हड़ताल, ऑक्सीजन प्लांट पर लगा ताला, संकट में मरीजों की जान

By

Published : Feb 25, 2023, 6:00 PM IST

वेतन संबंधी समस्याओं से नाराज इंदौर के एमवाय अस्पताल के ऑक्सीजन डिपार्टमेंट में काम करने वाले कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी है जिससे ऑक्सीजन का संकट भी गहरा सकता है.

Indore MY Hospital workers strike
एमवाय हॉस्पिटल ऑक्सीजन प्लांट के कर्मी हड़ताल पर

एमवाय हॉस्पिटल ऑक्सीजन प्लांट के कर्मी हड़ताल पर

इंदौर। एमवाय अस्पताल के कर्मचारियों ने शनिवार को हड़ताल कर दी. इतना ही नहीं ऑक्सीजन डिपार्टमेंट के कर्मियों ने प्लांट में ताला लगाकर चाबी संबंधित अधिकारी को सौंप दी. जिससे अस्पताल में भर्ती मरीजों के सामने ऑक्सीजन के लिए संकट की स्थिति बन गई है. कई मरीजों को ऑक्सीजन प्लांट से ही सप्लाई की जा रही है. फिलहाल इस मामले में एमवाय अस्पताल प्रबंधन की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है. कर्मचारियों का कहना है कि कई कर्मचारी राशन और मकान किराए से परेशान हो रहे हैं.

मात्र डेढ़ घंटे की ऑक्सीजन: लंबे समय से यूडीएस कर्मचारी वेतन को लेकर परेशान हो रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि सभी संबंधित अधिकारियों को वेतन संबंधी अपनी मांगों से अवगत करा चुके हैं बावजूद इसके उनकी मांग को नजरअंदाज किया जा रहा है. ऑक्सीजन प्लांट में काम करने वाले टेक्नीशियन ने बताया उनके हड़ताल पर जाने और ऑक्सीजन प्लांट में ताला डालने के बाद एमवाई ट्रामा सेंटर में डेढ़ घंटे ऑक्सीजन और चल पाएगा उसके बाद यदि मरीजों के सामने विपरीत स्थिति बनती है तो कर्मचारियों की जवाबदारी नहीं रहेगी क्योंकि प्लांट के सभी कर्मचारी 3 दिवसीय हड़ताल पर हैं.

Read More: हड़ताल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

संकट में कर्मचारी: सभी कर्मचारी प्राइवेट हैं जिनकी वेतन संबंधी समस्या हर महीने बनी रहती है. बताया जाता है कि सभी को बाउचर से पेमेंट होता है जिसके देरी से होने के कारण कर्मचारियों को अपना गुजारा चलाना मुश्किल हो जाता है. ऑक्सीजन टेक्नीशियन प्रवीण चौहान का कहना है कि करीब 30 कर्मचारीयों को जनवरी माह से अभी तक वेतन नहीं मिला है जिससे घर चलाना मुश्किल हो रहा है. मार्च से यूडीएच के द्वारा कर्मचारी भर्ती हुए थे लेकिन समय पर वेतन नहीं मिलने से ऑक्सीजन डिपार्टमेंट में काम करने वाले कर्मचारियों ने ऑक्सीजन प्लांट की चाबी सुपरवाइजर को सौंप दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details