मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Loot News: पुलिस ने महिला समेत 3 लुटेरों को किया गिरफ्तार, एक ही दिन में 4 चेन लूट की वारदात को दिया था अंजाम

By

Published : Jun 16, 2023, 10:37 PM IST

कनाडिया थाना में पुलिस ने कुख्यात 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इन पकड़े गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. पुलिस ने इस मामले पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और पूछताछ की जा रही है.

Indore Loot News
इंदौर में पुलिस ने 3 लुटेरों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने महिला समेत 3 लुटेरों को किया गिरफ्तार

इंदौर। शहर में बढ़ती लूट की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. दरअसल कनाडिया थाना में पुलिस ने कुख्यात 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है. ये सभी लुटेरे शहर के कई थाना क्षेत्रों में चेन, मोबाइल और वाहनों को लूट कर फरार हो जाते थे. इसको लेकर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, पुलिस पूछताछ में सभी आरोपियों ने अपने सारे जुर्म कबूल कर लिए है. इन पकड़े गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. पुलिस ने आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है. कनाडिया थाना क्षेत्र में वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी अनस खान, फैजान खान और आसिफ शेख सहित एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने आरोपियों से सोने की चेन का टुकड़ा, एक्टिवा, मोटरसाइकिल व अन्य सामान बरामद किया है.

गैंग बनाकर शहर करते थे लूटःजानकारी के अनुसार पुलिस की ओर से पकड़े गए आरोपी गैंग बनाकर शहर के कई थाना क्षेत्रों में लूट, डकैती, अवैध हथियार सप्लाई सहित अपराधों में संलिप्त रहे हैं. वहीं, पकड़े गए आरोपियों ने एक ही दिन में 4 लूट की वारदातों को अंजाम दिया था. लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अपने साथ मौजूद महिला को लूट का सामान दे देते थे, फिर वह आसानी से उस सामान को बाजार में बेच देती थी. पुलिस पूछताछ में पकड़े आरोपियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपी नशे के आदी है और वह लूटे हुए सामान से जो पैसा मिलता था, उससे सभी लोग नशा खरीद लेते थे. पुलिस ने पकड़े हुए आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें :-

आरोपियों से की जा रही है पूछताछः इस मामले को लेकर डीसीपी अभिषेक आनंद ने बताया कि लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले 3 लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से सोने की चेन का टुकड़ा, एक्टिवा, मोटरसाइकिल व अन्य सामान बरामद किया है. डीसीपी ने कहा कि फिलहाल आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है, जिनसे कई अपराध और माल बरामद होने की संभावना है.

किसी व्यक्ति ने स्टांप ड्यूटी कम भरी है, तो रेरा उसे निरस्त नहीं कर सकता- हाई कोर्टःइंदौर हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर आदेश जारी करते हुए यह आदेश दिया है कि यदि कोई व्यक्ति किसी क्षेत्र में रेरा से संबंधित प्लाट लेता है और स्टांप ड्यूटी कम भरता है, तो रेरा उसके प्लाट को निरस्त नहीं कर सकता है. बल्कि संबंधित व्यक्ति को एक और मौका दे सकता है, फिलहाल जिस तरह से इंदौर हाई कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है. उसको लेकर कई लोगों को कई तरह के फायदे हो सकते हैं. बता दें इंदौर हाई कोर्ट में संबंधित एक फर्म ने एक याचिका इंदौर हाई कोर्ट में लगाई थी, जिसमें रेरा के द्वारा स्टांप ड्यूटी कम भरने पर उनके प्लाट को निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही थी. उसी के चलते इस पूरे मामले को लेकर इंदौर हाईकोर्ट ने आदेश जारी किए हैं. इस पूरे मामले में जस्टिस विवेक रूसिया ने इस तरह के आदेश जारी किए हैं. वहीं, कोर्ट ने इस पूरे मामले में जनहित याचिकाकर्ता के द्वारा विभिन्न तरह के तर्क रखे गए थे. उनको सुनने के बाद और अन्य पक्षों को सुनने के बाद आदेश जारी किए हैं. फिलहाल कोर्ट ने जिस तरह से आदेश दिए हैं. उससे निश्चित तौर पर जिन लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. उससे निजात मिलेगी और रेरा भी अपनी मनमानी नहीं चला पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details