मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Electricity Company: विद्युत कंपनी ने काटी घरों की बिजली, जोन ऑफिस के सामने धरने पर बैठे लोग

By

Published : Mar 12, 2023, 10:07 PM IST

मार्च महीने में विद्युत वितरण कंपनी लगातार बकायेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर अलग-अलग तरह से बकाया बिलों की राशि को वसूल करने के लिए अभियान चला रही है. कंपनी के अधिकारियों ने अहिरखेड़ी सहित कॉलोनियों कई की बिजली काट दी. जिसके बाद लोगों ने इसका विरोध किया और जोन ऑफिस का घेराव भी किया.

Indore Electricity Company
इंदौर बिजली कंपनी बिल वसूली

इंदौर। विद्युत वितरण कंपनी के द्वारा मार्च महीने में लगातार बिल बकायादारों के कनेक्शन काटकर उनके बिलों की वसूली की जा रही है. इंदौर के हवा बंग्ला जोन द्वारा भी क्षेत्र के कई बकायेदारों के कनेक्शन काट दिए गए. जब इस बात की जानकारी लोगों को लगी तो उन्होंने जोन का घेराव किया लेकिन अधिकारियों ने उसके बाद भी उनके घरों की लाइट को चालू नहीं किया. एमआईसी मेंबर ने भी विद्युत वितरण कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और देर रात जोन के बाहर प्रदर्शन कर वहीं पर रात बिताने की बात कही.

कंपनी के खिलाफ मोर्चा: क्षेत्रीय पार्षद एवं एमआईसी मेंबर बबलू शर्मा ने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से बात कर बिलों की राशि जल्द ही भुगतान कर देने की बात कही और बिजली कनेक्शन जोड़ने की बात कही. जिस पर विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने एक नहीं सुनी और इसी बात से नाराज होकर एमआईसी मेंबर बबलू शर्मा देर रात ही जोन पर पहुंचे और धरना प्रदर्शन करने लगे. साथ ही उन्होंने कहा की कि यदि विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने रात में ही जिन लोगों के बिजली के कनेक्शन काटे हैं उन्हें नहीं जोड़ा तो वह जोन पर ही रात बिताएंगे.

Also Read: बिजली विभाग से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें

लाखों रुपए का बिल बकाया: विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि बड़ी संख्या में क्षेत्र में बकायादार मौजूद है और उन पर हजारों, लाखों रुपए बिल का बकाया है और कई बार उन्हें नोटिस देकर बिल भुगतान की बात भी कर चुके हैं लेकिन उसके बाद भी उनके द्वारा भुगतान नहीं किया जा रहा है. इसी के चलते उनके बिजली कनेक्शन काटे हैं फिलहाल अब देखना होगा कि एमआईसी मेंबर बबलू शर्मा के मोर्चा खोलने के बाद आने वाले दिनों में विधुत वितरण कम्पनी किस तरह का निराकरण करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details