मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: 27 सालों से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फर्जी जमानतदार को भी दबोचा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 17, 2023, 8:10 PM IST

इंदौर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 27 सालों से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Indore Crime News
इंदौर क्राइम न्यूज

27 साल फरार आरोपी गिरफ्तार

इंदौर। क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो 307 जैसे गंभीर मामले में काफी सालों से पुलिस से फरार चल रहा था. वहीं इस पूरे मामले को लेकर फरियादी ने भी इंदौर हाई कोर्ट में भी याचिका लगाई थी, लेकिन वारंट तामील होने के बाद भी आरोपी को तुकोगंज पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही थी. मामले की जानकारी इंदौर क्राइम ब्रांच को मिली, तो उन्होंने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दूसरे मामले में इंदौर की एमजी रोड पुलिस ने एक फर्जी जमानतदार को गिरफ्तार किया है.

कोर्ट के आदेश के बाद भी हेमंत यादव गिरफ्तार नहीं:मामला इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र का है. तुकोगंज थाना क्षेत्र में करीब 27 साल पहले आरोपी हेमंत यादव ने एक फरियादी पर हमला किया था. जिसके चलते फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी हेमंत यादव सहित उसके अन्य साथियों के खिलाफ जानलेवा हमले सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था. पुलिस ने हेमंत यादव के साथी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य आरोपी हेमंत यादव लगातार फरार चल रहा था. वहीं इसको लेकर फरियादी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका लगाई थी, लेकिन हाईकोर्ट द्वारा वारंट जारी करने के बाद भी तुकोगंज पुलिस आरोपी हेमंत यादव को गिरफ्तार नहीं कर रही थी.

दूसरे मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार: इसी दौरान मामले की जानकारी जब इंदौर क्राइम ब्रांच को लगी, तो इंदौर क्राइम ब्रांच ने आरोपी हेमंत यादव को जानलेवा हमले के मामले में गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया. मामले में यह भी बात सामने आ रही है कि हेमंत यादव बीजेपी के भी कुछ वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में था. जिसके चलते पुलिस उस पर कार्रवाई नहीं कर रही थी, लेकिन जैसे ही आचार संहिता लागू हुई, उसके तत्काल बाद पुलिस से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यहां पढ़ें...

फर्जी जमानतदार को किया गिरफ्तार

फर्जी जमानतदार को पकड़ा: वहीं दूसरे मामले में इंदौर के एमजी रोड पुलिस ने एक बार फिर फर्जी तरीके से जमानत देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आपराधिक मामलों में फर्जी तरीके से जमानत याचिका न्यायालय में दी गई थी. पकड़े गए युवक से पुलिस विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ में जुटी हुई है. दरअसल इंदौर में पिछले दिनों क्राइम ब्रांच और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए कई फर्जी जमानतदारों पर कार्रवाई की गई थी. इसी के तहत फिर एक बार अनवर नामक एक व्यक्ति को पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि वह न्यायालय में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों को फर्जी तरीके से दस्तावेज लगाकर जमानत दिलाने का काम करता है. इसी तरह पिछले दिनों न्यायालय में फर्जी जमानत दिलाने के मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही थी और जांच करने के बाद उसे पकड़ा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details