मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में मल्टीनेशनल कंपनी के नाम पर ठगी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

By

Published : Apr 21, 2023, 3:53 PM IST

इंदौर में मल्टीनेशनल कंपनी के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

Indore crime news
इंदौर विजय नगर थाना

इंदौर में मल्टीनेशनल कंपनी के नाम पर ठगी

इंदौर। जिले में अलग-अलग तरह से धोखाधड़ी की वारदातें सामने आ रही है. इसी कड़ी में पिछले दिनों एक छात्रा ने डीसीपी सूरज वर्मा से पूरे मामले की शिकायत की थी. जिसके बाद पुलिस ने एक कंपनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

कंपनी के लोगों पर केस दर्ज:मामला इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र का है. पिछले दिनों एक छात्रा ने अपने साथियों के साथ आकर डीसीपी सूरज वर्मा को शिकायत की थी. उसी के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मल्टी लेवल मार्केटिंग के कर्ताधर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है. पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उन्होंने मेंबर जोड़ते समय सामान को लेकर जो वादे किए थे वह बाद में झूठे निकले थे. इसके बाद पीड़ित लोगों ने शिकायत की. जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया है. बता दें विजय नगर थाने में पीड़िता की शिकायत पर आरोपी अंकित जाट, अजय मालवीय, अजय जाट और अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है.

क्राइम से जुड़ी कुछ खबर यहां पढ़ें

मामले की जांच में जुटी पुलिस: आरोपियों का मेदांता हॉस्पिटल के पीछे शीतल नगर में एचवायजी मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में दफ्तर है. आरोपी MLM का काम करते हैं. वह कंपनी में लोगों को जोड़ने के बाद उनसे अन्य लोगों से निवेश करवाते हैं. इसके बदले में उन्हें कॉस्मेटिक व अन्य सामान देने का लालच दिया. हालांकि बाद में घटिया स्तर के कपड़े दिए गए, इसी को लेकर कुछ निवेशकों ने गुस्सा था. उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने पैसे देने से इनकार कर दिया. उनका कहना था कि कंपनी की पॉलिसी के अनुसार ही पैसे वापस लौटाए जाएंगे. इसके बाद फरियादियों ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस में की. पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था. पुलिस का कहना है कि आने वाले दिनों में कई और शिकायत पुलिस के पास पहुंच सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details